ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामफेसबुक डेटा हैक कर गूगलकर्मी को 50 हजार की चपत लगाई

फेसबुक डेटा हैक कर गूगलकर्मी को 50 हजार की चपत लगाई

फेसबुक आईडी हैक जालसाजों ने गूगल में काम करने वाले युवक हिमांशु बतरा को 50 हजार का चूना लगा दिया है। जालसाजों ने हिमांशु के दोस्त की फेसबुक आईडी से इस पैसे के लिए संदेश भेजा था। पुलिस ने पीड़ित की...

फेसबुक डेटा हैक कर गूगलकर्मी को 50 हजार की चपत लगाई
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवFri, 19 Oct 2018 08:03 PM
ऐप पर पढ़ें

दोस्त की फेसबुक प्रोफाइल हैक कर जालसाजों ने गूगल कंपनी के एक कर्मचारी को 50 हजार रुपये की चपत लगा दी। इसके लिए ठगों ने कर्मचारी के दोस्त के प्रोफाइल के जरिये गूगल के कर्मचारी को एक संदेश भेजा, इसमें एक अन्य लड़के के खाते में रुपये ट्रांसफर करने के लिए कहा। दोस्त के प्रोफाइल के जरिए मिले संदेश के कारण उसने रुपये ट्रांसफर कर दिए। बाद में दोस्त ने संदेश भेजने से इंकार किया तो पीड़ित ने पुलिस को शिकायत दी।

पुलिस के मुताबिक पीड़ित हिमांशु गूगल कंपनी में काम करता है। उसने बताया कि गुरुवार को वह दफ्तर में काम कर रहे थे। इसी दौरान उनके दोस्त का संदेश मिला कि उसका दोस्त अचैत्या सिंघल इस समय भारत आया हुआ है और किसी मुश्किल में है। अचैत्या को 50 हजार रुपयों की जरूरत है। जालसाजों ने संदेश में अचैत्या का मोबाइल नंबर भी दिया था, लेकिन कहा था कि इस नंबर पर अभी बात नहीं हो पाएगी। वहीं पैसा डालने के लिए इस संदेश में ही अचैत्या का बैंक खाता संख्या और आईएफएससी कोड भी दिया गया था। इस संदेश को देखते हुए हिमांशु ने बताए गए खाते में 50 हजार रुपये स्थानांतरित कर दिए। इधर, शाम को जब अपने दोस्त से बात की तो उसने इस तरह का कोई संदेश भेजने से इंकार कर दिया। उसने कहा कि वह किसी अचैत्या अचैत्या को भी नहीं जानता। इसके बाद पीड़ित को ठगी का एहसास हुआ और उसने साइबर थाना पुलिस में लिखित शिकायत दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर अज्ञात जालसाजों के खिलाफ जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने जालसाजों के बैंक खाता नंबर के अधार पर उनकी तलाश शुरू कर दी है। मामले की जांच साइबर पुलिस इंस्पेक्टर शमशुद्दीन कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें