ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामसांसद निधि कोष से गुरुग्राम और भोंडसी को दो एंबुलेंस मिलेंगी

सांसद निधि कोष से गुरुग्राम और भोंडसी को दो एंबुलेंस मिलेंगी

गुरुग्राम। केंद्रय राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) राव इंद्रजीत सिंह ने गुरुग्राम और भोंडसी के...

सांसद निधि कोष से गुरुग्राम और भोंडसी को दो एंबुलेंस मिलेंगी
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवSun, 23 May 2021 03:02 AM
ऐप पर पढ़ें

गुरुग्राम। केंद्रय राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) राव इंद्रजीत सिंह ने गुरुग्राम और भोंडसी के लिए उनके सांसद निधि कोष से दो एंबुलेंस देने की घोषणा की है। उन्होंने एंबुलेंस खरीदने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। यह घोषणा उन्होंने शनिवार को संक्रमण की स्थिति पर जिले के प्रशासनिक अधिकारियों से समीक्षा बैठक करने के दौरान की। उन्होंने कहा कि इसके लिए जल्द ही ग्रांट जारी कर दी जाएगी।

गुरुग्राम को एडवांस लाइफ सेविंग उपकरणों से सुसज्जित आधुनिक एंबुलेंस और भोंडसी को भी एक एंबुलेंस मिलेगी। बैठक में यह भी तय हुआ कि तावडू अस्पताल के लिए एंबुलेंस की मांग सरकार से की जाएगी, जिसके लिए पैरवी मंत्री राव इंद्रजीत सिंह और सोहना के विधायक संजय सिंह भी करेंगे। बैठक में ही सोहना के विधायक संजय सिंह की मांग पर नगर निगम आयुक्त विनय प्रताप सिंह ने कहा कि गांव भोंडसी में नए पीएचसी भवन के लिए निगम जमीन उपलब्ध करवाएगा और भवन बनाकर भी देगा। बैठक में मेयर मधु आजाद ने अपने विचार रखते हुए कहा कि नगर निगम के पार्षद अपने वार्ड में वैक्सीनेशन कैंप लगवाना चाहते हैं। इसपर राव ने पार्षदों का सहयोग के लिए कहा।

सेक्टर-67 के आइसोलेशन सेंटर में 32 मरीज भर्ती

जिला उपायुक्त डॉ यश गर्ग से पूछे गए सवाल पर उन्होंने मंत्री राव इंद्रजीत सिंह को बताया कि सेक्टर 67 में 3- 4 कंपनियों के सहयोग से एम3एम कोविड केयर सेंटर बनाया गया है, जहां पर 300 बेड खाली हैं। उस सेंटर में 40 से ज्यादा डॉक्टर उपलब्ध हैं और वह कारपोरेट अस्पताल जैसा सेंटर है। लगभग 350 बेड क्षमता वाले इस सेंटर में अभी 32 मरीज ही दाखिल हैं। वहीं उपायुक्त ने बताया कि सेक्टर-38 स्थित ताऊ देवी लाल स्टेडियम में बनाए गए कोविड केयर सेंटर में 600-700 ऑक्सीजन बेड की सुविधा अन्यत्र उपलब्ध होने की वजह से इस सेंटर में आईसीयू और वेंटिलेटर वाले बेड बढ़ाने का विचार हुआ। इसके लिए ऑक्सीजन पाइप लाइन बिछाई गई हैं और एसी में हेपा फिल्टर लगाए गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें