DA Image
हिंदी न्यूज़ › NCR › गुरुग्राम › सेक्टर-9 में ग्रीन बेल्ट की जमीन धंसी
गुड़गांव

सेक्टर-9 में ग्रीन बेल्ट की जमीन धंसी

हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवPublished By: Newswrap
Sun, 01 Aug 2021 11:30 PM
सेक्टर-9 में ग्रीन बेल्ट की जमीन धंसी

गुरुग्राम। मिलेनियम सिटी में शनिवार देर रात से रविवार दोपहर तक रुक-रुक कर बारिश हुई। यह बारिश कहीं राहत तो कहीं आफत बनकर बरसी। बारिश के बाद एक ओर जहां लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिल पाई, वहीं सेक्टर-9 में ग्रीन बेल्ट की जमीन अचानक धंस गई। गनीमत रही इसकी वजह से जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ।

घटना शनिवार रात में हुई, जिसका पता स्थानीय लोगों को रविवार सुबह चला। इसकी सूचना जीएमडीए और नगर निगम को दी गई। दोनों विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों ने मौके पर पहुंच स्थिति का जायजा लिया। जमीन के आस-पास बैरिकेडिंग करवा दी गई।

हल्की बारिश के कारण रविवार को भी सेक्टर-29, इफ्को चौक मेट्रो स्टेशन के पास, सेक्टर-31 समेत करीब आधा दर्जन इलाकों में सड़कों में बारिश का पानी जमा हो गया। इसकी वजह से लोगों को परेशानियों का भी सामना करना पड़ा। सड़कों पर जलभराव के कारण यातायात आवागमन प्रभावित हुआ। जलभराव से वाहनों की गति पर ब्रेक लग गई और वाहन पानी में से रेंग-रेंग कर गुजरे।

12 इलाकों में तीन घंटे तक बिजली गुल रही

बारिश के कारण रविवार सुबह करीब एक दर्जन इलाकों में बिजली भी गुल रही। पुराने शहर के राजेंद्रा पार्क, विष्णु गार्डन, न्यू पालम विहार के कुछ हिस्से, कृष्णा कॉलोनी, ज्योति पार्क समेत नए गुरुग्राम के सुशांत लोक और डीएलएफ के भी कुछ हिस्से में बिजली रविवार सुबह दो से तीन घंटे तक गुल रही। इसकी वजह से कई इलाकों में सुबह पानी की आपूर्ति भी देरी से हो सकी। मानसून के सीजन में हो रही बारिशों के कारण शहर की सड़कों का भी बुरा हो गया है। जलभराव के कारण जगह जगह गड्ढे भी हो गए हैं। वहीं बीते दिनों बुधवार को हुई तेज बारिश के कारण इफ्को चौक पर जो सड़क धंसी थी, उसकी भी अभी तक मरम्मत नहीं करवाई गई है।

संबंधित खबरें