DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सेना का भर्ती दफ्तर फिर खुलवाने को चलाएंगे मुहिम: गोयल

नवजन चेतना मंच ने सोहना के गुर्जर घाटी व जखोपुर में नुक्कड़ सभाएं की। इस मौके पर मंच के संयोजक वशिष्ठ कुमार गोयल ने कहा कि सेना का भर्ती दफ्तर गुरुग्राम में वापस लाकर खुलवाने के लिए नव जन चेतना मंच मुहिम चलाएगा। इससे इस क्षेत्र के नौजवानों को सेना में भर्ती होने का मौका मिलेगा और क्षेत्र की बेरोजगारी दूर होगी। उन्होंने कहा कि कभी गुरुग्राम में सेना का भर्ती केन्द्र हुआ करता था जिसे राजनीतिक फायदे के लिए भिवानी ले जाया गया। गोयल ने यह भी कहा कि सोहना क्षेत्र के लोगों को मुलभूत सुविधाएं मुहैय्या कराने के लिए भी मंच प्रयास करेगा।

जब सोहना दौरे के क्रम में वशिष्ठ कुमार गोयल अपनी टीम के साथ गुर्जर घाटी व जखोपुर गए तो वहां की समस्या देख कर उनके आंखों में आंसू आ गए। वहां जो पानी की आपूर्ति हो रही है वह बहुत ही दूषित और दुर्गंध युक्त है। बिजली, सीवर, पानी और कॉलोनी की गलियों का बुरा हाल है। गरीबों के बीपीएल कार्ड नहीं बनाए जा रहे हैं। सोहना के सरकारी अस्पताल का बुरा हाल है। इस पर वशिष्ठ गोयल ने वहां के लोगों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि वास्तव में जो लोग बीपीएल कार्ड के हकदार हैं उनका बीपीएल कार्ड बनवाया जाएगा और जो फर्जी बीपीएल कार्ड बनवाए गए हैं उसको रद्द करवाया जाएगा। शुद्ध पानी आपूर्ति और सोहना अस्पताल के आधुनीकीकरण के लिए भी मंच शीघ्र ही पहल करेगा।

वशिष्ठ गोयल ने कहा कि दिल्ली व गुरुग्राम से सटा होने के बाद भी सोहना इलाके का बुरा हाल है। हरियाणा राज्य बनने के बाद से लेकर अब तक सोहना इलाके की उपेक्षा होती आई है पर अब ऐसा नहीं होने दिया जाएगा। सोहना इलाके की उपेक्षा के लिए अब तक की राज्य सरकारें और इससे भी अधिक यहां के जनप्रतिनिधि जिम्मेवार हैं। अगर यहां के जन प्रतिनिधियों ने सोहना इलाके की हरियाणा विधान सभा में ठीक से वकालत की होती तो आज ऐसी स्थिति देखने को नहीं मिलती। उन्होंने लोगों से इस बार के आने वाले विधानसभा के चुनाव में ऐसे उम्मीवार को जिताने की अपील की जो आपके इलाके का हो और कर्मठ, ईमानदार हो।

नव जन चेतना मंच के अध्यक्ष डॉ सर्वदानंद आर्य ने इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि अब समय है जाग जाओ नहीं तो फिर से आपको झूठे सब्जबाग दिखाकर आपका वोट ले लिया जाएगा। उन्होंने लोगों से जाति-पाति से उपर उठकर ऐसा नेता चुनने की अपील की जो आपके इलाके का सर्वांगीण विकास करा सके। डॉ संजय दायमा, कादरपुर ने कहा कि सोहना के लोगों की समस्या सुनने के लिए मंच के कार्यकर्ता घर-घर जाएंगे और उनकी समस्या का समाधान कराने में उनका सहयोग करेंगे। इस मौके पर नव जन चेतना मंच के अजीत कादरपुर, राजेन्द्र गुर्जर, मनोज भाटी, बहरमपुर, कृष्ण यादव, राजपाल फौजी, भूप सिंह सैनी, पवन सैनी, मुकेश सैनी, ओमवीर गहलोत, हेमराज हैप्पी, दीपक कुमार, लाल सिंह सैनी, पप्पू गुप्ता आदि मौजूद रहे। जबकि एम टेक कॉलानी की ओर से सभा में चरण सिंह, सोन पाल सिंह, राजबीर सैनी, राजिन्द्र व गुर्जर घाटी कॉलोनी की ओर से लक्ष्मी देवी, बीणा देवी, राज कुमार, राकेश, पांडेय जी, जगदीश, बुद्धन नंगली आदि मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Goyal will launch the Army recruitment office again!