DA Image
2 जून, 2020|4:01|IST

अगली स्टोरी

गोल्डन कार्ड से निजी अस्पताल में मिलेगा इलाज

आयुष्मान भारत योजना के तहत गरीब परिवारों को निजी अस्पतालों में इलाज गोल्डन कार्ड से मिलेगा। स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों को गोल्डन कार्ड जारी किए जाएगें। जिले में 86 हजार परिवारों को इस योजना के तहत लाभ दिया जाएगा। अभी तक 10 लोगों को यह कार्ड जारी कर दिया गया है।

योजना के समन्वय अधिकारी डॉक्टर एमपी सिंह ने बताया कि निजी अस्पतालों में गरीब परिवार के मरीजों के इलाज के लिए अलग से गोल्डन कार्ड बनाया जाएगा। अभी तक स्वास्थ्य विभाग की ओर से रितिक, कृष्ण, कृष्णा, तेजस, सेजल, जगत सिंह, पूनम, बाली, प्यारे लाल और नवीन कुमार को गोल्डन हेल्थ कार्ड जारी किए गए हैं। सभी कार्डधारक जिले के किसी भी पैनल वाले निजी अस्पताल में 5 लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त में करवा सकते हैं।

40 अस्पताल हुए रजिस्टर्ड

डॉ. एमपी सिंह ने बताया कि 15 सितंबर से पैनल वाले सभी निजी अस्पतालों में गोल्डन कार्ड वाले लोगों को इलाज मिलेगा। अगर जिनके पास गोल्डन कार्ड नहीं है,उन लोगों को इलाज स्वास्थ्य विभाग की अनुमति के बाद ही मिल पाएगा। इस कार्ड में 5 लाख रुपये तक की सुविधा है। उन्होंने बताया कि परिवार के एक व्यक्ति का इलाज 2 लाख में होता है,तो बाकी 3 लाख रुपये से परिवार के अन्य लोग भी इलाज करवा सकते हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Golden card to get treatment in private hospital