DA Image
26 मई, 2020|12:27|IST

अगली स्टोरी

अवैध रूप से मलबा फेंकने में चार ट्रैक्टर-टॉली जब्त

default image

नगर निगम की ओर से शुक्रवार को अवैध रूप से शहर में सीएंडडी वेस्ट (मलबा)डंप करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया गया। निगम की टीम ने अभियान के दौरान चार ट्रैक्टर-ट्रॉली को मौके पर पकड़कर जब्त कर लिया। चारों को नगर निगम परिसर में खड़ा करा दिया गया।

शुक्रवार को संयुक्त आयुक्त (मुख्यालय) इंद्रजीत सिंह कुल्हड़िया के नेतृत्व में शहर में अवैध रूप से सीएंडी वेस्ट डंप करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया गया। इस दौरान टीम घाटा गांव के पास पहुंची तो वहां पर चार ट्रैक्टर-ट्रॉली की ओर से क्षेत्र में अवैध रूप से सीएंडडी वेस्ट डंप कर रहे थे। टीम ने मौके पर सीएंडी वेस्ट डंप करने से रोक दिया, चारों वाहनों को जब्त करने की कार्रवाई की।

16 स्थान निर्धारित

नगर निगम द्वारा निर्माण एवं तोड़फोड़ के बाद के मलबे को डालने के लिए चारों जोनों में 16 स्थान निर्धारित किए गए हैं। इनमें सीएंडडी वेस्ट प्लांट बसई, जेल रोड नियर पटवारी ऑफिस, ऑटो चौक इंडस्ट्रीयल एरिया, बेरी चौक नियर लघु सचिवालय, नियर पब्लिक टॉयलेट उद्योग विहार, नियर गणपति फाइनेंशियल सर्विस सेक्टर-22ए, छिप्पी कॉलोनी संक्टर-21, व्यापार सदन महरोली रोड, गोल्फ कोर्स रोड़, नियर ताऊ देवीलाल बायोडायवर्सिटी पार्क, वजीराबाद गांव रोड, सेक्टर-44, इंस्टीट्यूशनल एरिया सेक्टर-32, मोहयाल कॉलोनी के नजदीक सेक्टर-39, गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन रोड सेक्टर-57 तथा निर्माणा सेंट्रल रोड सेक्टर-50 की साइट शामिल हैं। इन साइट के गूगल कोआर्डिनेट्स भी नगर निगम की वेबसाइट www.mcg.gov.in पर उपलब्ध हैं।

घर से उठवा सकते हैं मलबा

अगर कोई व्यक्ति घर में तोड़फोड़ कर रहा और वह अपना मलबा उठवाना चाहता है तो नगर निगम की ओर से इसकी व्यवस्था की गई है। लोग निगम की ओर से जारी मोबाइल नंबर 9466726263 तथा 7005674475 पर संपर्क कर सुविधा ले सकते हैं। मलबा उठाने का खर्च उस व्यक्ति को देना होगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Four tractor-tacks seized illegally dumping debris