ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामसेक्टरों में सड़कों के साथ फूड कोर्ट-साइकिल ट्रैक बनेंगे

सेक्टरों में सड़कों के साथ फूड कोर्ट-साइकिल ट्रैक बनेंगे

गुरुग्राम (दीपक आहूजा)। यूरोप की तर्ज पर शहर सेक्टरों की 30 किलोमीटर लंबी सड़कों...

सेक्टरों में सड़कों के साथ फूड कोर्ट-साइकिल ट्रैक बनेंगे
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवWed, 21 Feb 2024 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

गुरुग्राम (दीपक आहूजा)। यूरोप की तर्ज पर शहर सेक्टरों की 30 किलोमीटर लंबी सड़कों के साथ फूड कार्ट और साइकिल ट्रैक बनाए जाएंगे। इसके लिए गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) ने एक सलाहकार कंपनी का चयन किया।
इस कंपनी को दो महीने के अंदर यातायात और मौके का सर्वे करके अपनी रिपोर्ट देनी है। इसके आधार पर डीपीआर तैयार की जाएगी। माना जा रहा है कि अगले छह महीने के अंदर इन सड़कों को आधुनिक बनाने की दिशा में काम शुरू हो जाएगा।

मौजूदा समय में जीएमडीए की तरफ से महरौली-गुरुगाम सड़क को आधुनिक बनाने का काम किया जा रहा है। 11 करोड़ रुपये की लागत से इफको चौक से लेकर सिकंदरपुर मेट्रो स्टेशन तक सड़क पर साइकल ट्रैक का निर्माण किया जा रहा है। फुटपाथ बनाए जा रहे हैं। हरित क्षेत्र और बस क्यू शेल्टर के निर्माण और फूड कार्ट की व्यवस्था की जा रही है।

जीएमडीए की शुरुआती योजना के तहत सेक्टर 24 से लेकर 57 तक की सड़कों का स्वरूप बदला जाएगा। अधिकांश मुख्य सड़कों को तीन-तीन लेन का तैयार किया जा चुका है। इनके ऊपर फुटपाथ है, लेकिन अधिकांश की हालत खराब अवस्था में है। साइकल ट्रैक नहीं है। हरित क्षेत्र की देखरेख नहीं की जा रही है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें