ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामफैक्टरी में आग से करोड़ों के एयर फिल्टर खाक

फैक्टरी में आग से करोड़ों के एयर फिल्टर खाक

आईएमटी मानेसर स्थित कारों के एयर फिल्टर बनाने वाली कंपनी में सोमवार सुबह शॉर्ट सक्रिट से आग लग गई और कंपनी में करोड़ो रुपये के एयर फिल्टर जल कर खाक हो गए। जिसमें कोई हताहत नहीं हुआ। छह घंटे बाद ...

फैक्टरी में आग से करोड़ों के एयर फिल्टर खाक
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवMon, 23 Apr 2018 08:15 PM
ऐप पर पढ़ें

आईएमटी मानेसर स्थित कारों के लिए एयर फिल्टर बनाने वाली फैक्टरी में सोमवार को आग लग गई। करोड़ो रुपये के एयर फिल्टर जल कर खाक हो गए। गनीमत रही कि कोई हताहत नहीं हुआ। छह घंटे की मशक्कत के बाद दमकल विभाग ने आग पर काबू पाया।

फायर अधिकारी आई एस कश्यप ने बताया कि उनको सुबह पांच बजे सूचना मिली कि सेक्टर-3 के प्लॉट नंबर-88 सेंगुइन टेक इंडिया कंपनी में आग लगी है। इस पर वह टीम के साथ 05:15 बजे कंपनी पहुंचे। तब तक प्लांट में पूरी तरह आग लग चुकी थी। आग को देखते हुए आईएमटी मानेसर फायर ब्रिगेड, सेक्टर 29 फायर ब्रिगेड और सेक्टर 37 फायर ब्रिगेड से छह गाड़ियां भेजी गईं। छह घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग को बुझाया जा सका। कंपनी का गेट बंद होने से दकमलकर्मी को आग बुझाने में काफी परेशानी हुई। करीब 11 बजे आग बुझा ली गई। बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट से आग लगी थी।

कंपनी में सिर्फ दो गार्ड मौजूद थे

आईएमटी मानेसर एसएचओ इंस्पेक्टर मनोज ने बताया कि रविवार को छुट्टी होने के कारण कंपनी में जब आग लगी,तो उस समय कोई नहीं था। सिर्फ कंपनी में दो गार्ड मौजूद थे। आग लगने के बाद वह बाहर आ गए थे। उन्होंने ही आग लगने की सूचना दी। शुरू में आग पर 07:30 बजे काबू पा लिया गया था। लेकिन चिंगारियां बाहर आ रही थीं। ऐसे में सुबह 11 बजे तक आग पर पूरी तरह काबू पाया गया।

शॉर्ट सर्किट से लगी आग

कंपनी के मालिक हरीश ने बताया कि शॉर्ट सर्किट से आग लगी थी। कई करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। रविवार को छुट्टी होने के कारण कोई हताहत नहीं हुआ।

फायर एनओसी नहीं ली गई थी

फायर अधिकारी आईएस कश्यप ने बताया कि कंपनी की ओर से फायर एनओसी नहीं ली गई थी। हालांकि अभी जांच चल रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें