ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामनीकू वार्ड की फाल सिलिंग गिरी

नीकू वार्ड की फाल सिलिंग गिरी

जिला नागरिक अस्पताल के नीकू वार्ड की बुधवार दोपहर को फॉल सिलिंग का बड़ा हिस्सा गिर गया। वार्ड में जब फॉल सिलिंग गिरी,उस समय कोई मौजूद नहीं था। घटना से कुछ मिनट पहले ही सफाईकर्मी वहां से सफाई कर...

नीकू वार्ड की फाल सिलिंग गिरी
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवWed, 24 Apr 2019 07:58 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला नागरिक अस्पताल में फॉल्स सीलिंग (लेंटर के बाद की भीतरी छत) गिरने की घटना थमने का नाम नहीं ले रही है। अब नीकू वार्ड के कॉरिडोर में बुधवार दोपहर फॉल सीलिंग का बड़ा हिस्सा गिर गया। गनीमत ये रही कि जब फॉल्स सीलिंग गिरी,उस समय वहां पर कोई मौजूद नहीं था। घटना से कुछ मिनट पहले ही सफाईकर्मी वहां से गुजरा था। इससे बड़ा हादसा टल गया। अस्पताल में महज छह माह में बुधवार को तीसरी बार फॉल्स सीलिंग गिरी है।

गौरतलब है कि जिला नागरिक अस्पताल की बिल्डिंग काफी पुरानी हो चुकी है। देखरेख और मरम्मत के अभाव में यह जर्जर हालत में है। नीकू वार्ड के एक कर्मचारी ने बताया कि अस्पताल की छत में पानी की लीकेज की परेशानी है। इसके कारण ओपीडी और वार्ड से पहले भी कई बार फॉल्स सीलिंग और प्लास्टर गिर चुके हैं। बताया कि बुधवार दोपहर सवा एक बजे नीकू वार्ड के गेट के पास से तेज आवाज आई। इस पर वहां जाकर देखा तो फॉल्स सीलिंग का बड़ा हिस्सा गिर गया था। इसके बाद अस्पताल प्रशासन ने मलबे की सफाई कर दी और फॉल्स सीलिंग की जगह को चादर से ढंकवा दिया। इससे पहले भी अस्पताल में प्लास्टर और फॉल्स सीलिंग गिरने की घटनाएं हो चुकी हैं। वहीं अस्पताल प्रबंधन की खस्ताहाल बिल्डिंग से वार्ड को शिफ्ट करने की योजना पर 20 दिन की कवायद के बाद भी कोई नतीजा नहीं निकल सका है।

वार्ड में भर्ती थे 16 बच्चे

नीकू वार्ड के कॉरिडोर में जब फॉल्स सीलिंग गिरी थी,उस दौरान 16 बच्चे भर्ती थे। ऐसे में वहां कर्मचारियों आदि का आना-जाना लगा रहता है। गनीमत यह रही कि फॉल्स सीलिंग बच्चों पर नहीं गिरी।

लीकेज बड़ी समस्या

जिला नागरिक अस्पताल की बिल्डिंग में पानी लीकेज की बड़ी समस्या है। इससे अक्सर फॉल्स सीलिंग गिरने की घटनाएं ओपीडी में होती रहती हैं। कई बार यह मरीजों के ऊपर भी गिर चुकी है। पानी लीकेज के कारण साल 2018 में ओपीडी कमरा नंबर एक में फॉल्स सीलिंग गिरी थी। उसके बाद त्वचा रोग विशेषज्ञ और नेत्र विशेषज्ञ के कमरे के बाहर भी फॉल्स सीलिंग गिरने की घटना हो चुकी है। इसके अलावा अस्पताल के आईसीयू वार्ड की भी फॉल्स सीलिंग गिर चुकी है।

फॉल्स सीलिंग गिरी थी। उसे ठीक करवाया जाएगा,जब तक ठीक नहीं होती है। वहां पर अस्थाई इंतजाम किए गए हैं। फॉल्स सीलिंग गिरने से किसी को चोट नहीं आई है।

डॉ. मनीष राठी,अस्पताल प्रबंधक

बिल्डिंग खस्ताहाल है, इससे वार्डों को शिफ्ट करने की प्रक्रिया चल रही है। जल्द यहां से वार्ड शिफ्ट कर दिए जाएंगे। डॉ. बीके राजौरा, सीएमओ, गुरुग्राम

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें