ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामसेक्टर रोड से अतिक्रमण और झुग्गियां हटाई

सेक्टर रोड से अतिक्रमण और झुग्गियां हटाई

गुरुग्राम। हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) के एस्टेट आफिस-2 के तोड़फोड़ दस्ते ने मंगलवार...

सेक्टर रोड से अतिक्रमण और झुग्गियां हटाई
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवTue, 20 Oct 2020 11:20 PM
ऐप पर पढ़ें

गुरुग्राम। हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) के एस्टेट आफिस-2 के तोड़फोड़ दस्ते ने मंगलवार को सेक्टर-27/43 में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की। सेक्टर की डिवाडिंग रोड के फुटपाथ पर लगी मिट्टी की बर्तन की दुकानें को हटाया। साथ ही सटे सेक्टर-27 व 43 में अवैध झुग्गियों पर भी पीला पंजा चला।

एचएसवीपी के प्रशासक जितेन्द्र यादव के आदेश पर एस्टेट ऑफिसर-2 विवेक कालिया ने एसडीई सर्वे एसके राणा के नेतृत्व में तोड़फोड़ ने अभियान चलाया। अभियान के दौरान सेक्टर-27-43 डिवाडिंग रोड के फुटपाथ पर लगी मिट्टी के बर्तन की दुकानें, छोटी नर्सरी, नारियल पानी वाले, टायर पंचर की दुकानें व अवैध रूप से बनी झुग्गियों पर कार्रवाई की गई है। बीते कुछ महीनों से आसपास के सेक्टर के लोग विभाग में उक्त अतिक्रमण व झुग्गियों को लेकर शिकायत दर्ज करा रहे थे। रोड साइड अतिक्रमण की वजह से आने-जाने वाली गाड़ियों को भी परेशानी होती है। सड़क दुर्घटना का भी अंदेशा बना रहता है। एसडीई सर्वे एसके राणा ने बताया कि सेक्टर-27 में कुल 10 व सेक्टर-43 में लगभग 15 अवैध झुग्गियों पर पीला पंजा चलाया गया है। मकान मालिकों को सख्त हिदायतें दी गई है कि यदि मकान का काम होने के बाद भी झुग्गियों को तोड़ा नहीं गया तो अगली बार सीधा चालान किया जाएगा। वहीं अतिक्रमण कारियों को भी टीम की तरफ से चेतावनी दी गई है कि फिर से अतिक्रमण किया तो सामान को जब्त करेगा। मौके पर ही जेसीबी से सामान को भी नष्ट करेगा।

फुटपाथ पर अतिक्रमण व झुग्गियों की काफी शिकायतें मिल रही थी। सेक्टर-27-43 विभावित सड़क और दोनों सेक्टरों में अवैध झुग्गियों का हटाने का अभियान चलाया गया।

-विवेक कालिया, एस्टेट ऑफिसर-2 एचएसवीपी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें