ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामगुड़गांव रेलवे स्टेशन पर नहीं आ रही है इलेक्ट्रिक ट्रेनें

गुड़गांव रेलवे स्टेशन पर नहीं आ रही है इलेक्ट्रिक ट्रेनें

दिल्ली-गुरुग्राम-रेवाड़ी के बीच इलेक्ट्रिक ट्रेन तो चल गई। लेकिन रूट पर मात्र इलेक्ट्रिक ट्रेन चल रही है। रेलवे की ओर से आधा दर्जन इलेक्ट्रिक ट्रेनें एक फरवरी से और चलाने कहा था। 22 दिन होने के बाद...

गुड़गांव रेलवे स्टेशन पर नहीं आ रही है इलेक्ट्रिक ट्रेनें
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवThu, 21 Feb 2019 06:44 PM
ऐप पर पढ़ें

गुरुग्राम। कार्यालय संवाददाता

दिल्ली-गुरुग्राम-रेवाड़ी के बीच इलेक्ट्रिक ट्रेन सेवा का संचालन शुरू होने के कई दिन बाद भी इनकी संख्या नहीं बढ़ाई गई। इस रूट पर फिलहाल केवल एक इलेक्ट्रिक ट्रेन चल रही है, जबकि रेलवे की ओर से आधा दर्जन इलेक्ट्रिक ट्रेन एक फरवरी से अतिरिक्त चलाने के निर्देश थे। बावजूद इसके 22 दिन बीतने के बाद भी ट्रेन की संख्या नहीं बढ़ाई गई। इसके चलते सबसे ज्यादा परेशानी यात्रियों को उठानी पड़ रही है।

यात्रियों ने कहा कि इलेक्ट्रिक ट्रेन चलाने की महज खानापूर्ति हुई है। ट्रेन की संख्या नहीं बढ़ने से यात्रियों को घंटों इंतजार करना पड़ता है। दोपहर में यात्रा करने में सबसे बड़ी दिक्कत यात्रियों को हो रही है।

रूट पर मात्र एक इलेक्ट्रिक ट्रेन:

वर्षों पुरानी मांग को पूरा करते हुए पहली इलेक्ट्रिक ट्रेन 30 जनवरी 2019 को रेवाड़ी-गुरुग्राम-दिल्ली के बीच में दौड़नी शुरू हुई। करीब 82 किलोमीटर रेवाड़ी-दिल्ली के बीच रेल ट्रैक के विद्युतीकरण पर 500 करोड़ रुपये खर्च हुए। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने रेवाड़ी जंक्शन से 54086 कालिंदी इलेक्ट्रिक ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस ट्रेन के अलावा कोई और ट्रेन नहीं बढ़ाई गई।

ये ट्रेन नियमित चलाई जानीं थीं :

31 जनवरी को इलेक्ट्रिक ट्रेन दिल्ली से रेवाड़ी के लिए 54085 पैसेंजर पहली ट्रेन शुरू हुई। इसके बाद से दिल्ली से रेवाड़ी के लिए 54413 और रेवाड़ी से दिल्ली के लिए 54414 इलेक्ट्रिक ट्रेन, 54056 दिल्ली-मुरादाबाद और 54055 मुरादाबाद पैसेंजर ट्रेन, 54421 दिल्ली से रेवाड़ी और 54411 पैसेंजर ट्रेन रेवाड़ी से मेरठ कैंट के बीच में चलाई जानी थी। बावजूद इसके ट्रेन अभी तक शुरू नहीं हो पाई हैं। जबकि एक फरवरी को 54412 मेरठ कैंट से रेवाड़ी और 54416 रेवाड़ी से दिल्ली, 54417 पैसेंजर दिल्ली से रेवाड़ी के बीच, 54420 पैसेंजर रेवाड़ी से दिल्ली और 54309 पैसेंजर दिल्ली से रेवाड़ी तथा 54310 पैसेंजर रेवाड़ी से दिल्ली के बीच में इलेक्ट्रिक ट्रेन के रूप में शुरू की जानी थी।

- रेवाड़ी-गुरुग्राम-दिल्ली के बीच इलेक्ट्रिक ट्रेन और चलाई जानीं हैं। कब चालू होंगी? इसकी कोई सूचना नहीं हैं। एक इलेक्ट्रिक ट्रेन होने से यात्रियों को परेशानी होती है। दूसरी ट्रेन से सफर करने में समय भी लगता है।

शंकर लाल मीणा, अधीक्षक रेलवे स्टेशन गुरुग्राम

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें