DA Image
5 मार्च, 2021|3:58|IST

अगली स्टोरी

डीटीपी ने सरस्वती कुंज में 20 मकानों को सील किया

डीटीपी ने सरस्वती कुंज में 20 मकानों को सील किया

गुरुग्राम। जिला नगर योजनाकार प्रवर्तन ने मंगलवार को गोल्फकोर्स रोड के पास सरस्वती कुंज सोसाइटी में बड़े पैमान पर कार्रवाई की। डीटीपी ने सोसाइटी में तोड़फोड़ करने के अलावा 20 मकानों को भी सील कर दिया। वहीं, नगर निगम की तरफ दयानंद कॉलोनी में भी मंगलवार को दो अवैध मकानों को सील किया गया। पूरे दिन अवैध निर्माण के खिलाफ अभियान चलाया। डीटीपी ने कार्रवाई के दौरान रिहायशी भूखंडों पर बनी दो सौ झुग्गियों को हटाया। इस कार्रवाई के दौरान लोगों ने विरोध किया। बड़ी संख्या में पुलिस बल को देखकर लोग पीछे हट गए।

इन अवैध व्यवसायिक गतिविधियां हुई सील:

प्रवर्तन टीम के एटीपी आशीष शर्मा के डीटीपी आरएस बाट ने सरस्वती कुंज सोसाइटी में अवैध निर्माण के खिलाफ अभियान चलाया। गोल्फकोर्स रोड के सर्विस रोड पर बनी सरस्वती कुंज सोसाइटी के भूखंडो में चल रही अवैध व्यवसायिक गतिविधियां पर कार्रवाई की। इसमें फौजी ढाबा, हाउस आफ पोलिस पुरानी गाड़ी और रिपेयरिंग का शोरूम, ला पिनोज रेस्टोरेंट समेत को सील कर दिया गया। रोड के दूसरी तरफ टायर, रेस्टोरेंट, मीट शाप समेत 20 व्यवसायिक गतिविधियों पर सीलिंग की गई। इस कार्रवाई के दौरान 100 पुलिसकर्मी के अलावा प्लानिंग असिस्टेंट सतेंद्र कुमार, जेई आकाश, पारस आदि मौजूद रहे।

सोसाइटी से 200 झुग्गियां हटाई:

डीटीपी ने सोसाइटी के रिहायशी भूखंडो पर बनाई गई 200 झुग्गियों पर कार्रवाई की। जो अवैध रूप बनाई हुई थी। यहां पर मजदूरों के कमरे बने हुए थे। जिसे तोड़कर जमीन को साफ कर दिया गया।

-नगर योजनाकार विभाग के मुख्य सचिव की तरफ से गोल्फ कोर्स रोड पर निरीक्षण किया गया। वह अवैध व्यवसायिक गतिविधियों और निर्माण के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए थे। इसके बाद यह कार्रवाई गई। सरस्वती कुंज सोसाइटी में निर्माण पर प्रतिबंध है। निर्माण के बाद व्यवसायिक गतिविधि चलाने पर सील कर दिया है।

-आरएस बाट, डीटीपी प्रवर्तन

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:DTP sealed 20 houses at Saraswati Kunj