ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामद्रोणाचार्य कॉलेज में छात्रों के दो गुट भिड़े

द्रोणाचार्य कॉलेज में छात्रों के दो गुट भिड़े

द्रोणाचार्य सरकारी कॉलेज में गुरुवार को छात्रों के दो गुटों में मारपीट और कट्टे के बल पर धमकाने का मामला सामने आया। झगड़े में दोनों गुटों के दो युवक घायल हो गए। जिनका अलग-अलग अस्पताल में इलाज चल रहा...

द्रोणाचार्य कॉलेज में छात्रों के दो गुट भिड़े
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवThu, 05 Apr 2018 08:03 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर के द्रोणाचार्य कॉलेज में गुरुवार को छात्रों के दो गुटों में भिड़ंत हो गई। सुबह 11 बजे के करीब कॉलेज की कैंटीन के पास छात्रों में जमकर मारपीट हुई। दो छात्र लहूलुहान हो गए। दोनों छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो मारपीट में कट्टे भी लहराए गए। एहितयात के तौर कॉलेज में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक छात्रों के दो गुटों में वर्चस्व को लेकर कहासुनी हुई। उसने बाद में हिंसक रूप ले लिया। कॉलेज में जब यह घटना हुई तक कुछ बाहरी छात्र भी कैंपस में मौजूद थे। घटना को आगामी छात्र संघ चुनावों से जोड़कर देखा जा रहा है। गौरतलब है कि राज्य सरकार ने इस सत्र में छात्र संघ चुनाव कराने का ऐलान किया है। हरियाणा में 22 साल चुनाव होंगे। आखिरी बार चुनाव 1996 में हुए थे। कॉलेज में सात हजार से ज्यादा विद्यार्थी हैं। द्रोणाचार्य कॉलेज में पिछले साल भी छात्रों में मारपीट हुई थी।

पूर्व छात्र कठघरे में:

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गुड़गांव गांव निवासी विक्की उर्फ जाट चार साल पहले कॉलेज से पासआउट होने के बाद भी कॉलेज में आता रहता है। आरोप है कि विक्की व उसके दोस्त मोहन ने बुधवार को दूसरे गुट के नरवीर के साथ झगड़ा कर उसे पीटा था। उसे चोट आई थी। नरवीर गुरुवार को कॉलेज नहीं आया था। लेकिन नरवीर का दोस्त सोहना के गांव रिठौज निवासी मोहित कॉलेज आया था। वह बीकॉम प्रथम वर्ष का छात्र है।

पुलिस के मुताबकि गुरुवार को 11:30 बजे मोहित कैंटीन के बाहर बेंच पर बैठा था। तभी यहां विक्की व मोहन आए। विक्की ने देसी कट्टा निकालते हुए मोहित के सीने पर लगाया और कहा अपने दोस्त को बुला। इसी बात पर झगड़ा शुरू हो गया। झगड़े के दौरान मोहित ने विक्की से कट्टा छीन लिया। इसमें मोहित के साथ ही विक्की को भी सिर में चोट आई। चोट लगने पर विक्की व मोहन भाग निकले।

कट्टा पुलिस को सौंपा :

सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को मिली। पुलिस भी मौके पर पहुंची। मोहित ने देसी कट्टा पुलिस के हवाले कर दिया। जांच अधिकारी ने बताया कि मोहित फिलहाल सिविल अस्पतला में भर्ती है। उसके सिर में चोट आई है। विक्की भी सिविल हॉस्पिटल में इलाज के लिए पहुंचा था, लेकिन यहां से उसे दिल्ली के सफदरजंग रेफर कर दिया। लेकिन वह एक निजी अस्पताल में भर्ती हो गया, जहां उसका इलाज चल रहा है।

वारदात सीसीटीवी में कैद नहीं

कॉलेज में गुरुवार की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद नहीं हो सकी। कॉलेज में तीन कैमरे लगे हुए हैं, लेकिन जहां पर झगड़ा हुआ था, वहां पर कैमरा मौजूद नहीं था। इसके अलावा सवाल यह भी उठता है कि कॉलेज में कट्टा लेकर बाहरी युवक कैसे कॉलेज में घुस गया।

पुलिस बल तैनात

घटना के बाद कॉलेज में पुलिस बल तैनात कर दिया गया। सूचना मिलने पर कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। इसके साथ जानकारी लेने मौके पर एसीपी राजीव यादव भी मौके पर पहुंचे थे।

कोट:

सिटी थाना एसएचओ इंस्पेक्टर प्रवीन मलिक ने बताया कि घायल मोहित के बयान पर विक्की व मोहन के खिलाफ मारपीट, धमकी देने व आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है। झगड़ा किस बात को लेकर था, इस बारे में कोई भी पक्ष फिलहाल नहीं बता रहा है।

रुतबा बनाने की कोशिश:

कॉलेज में दो गुटों के बीच हुए झगड़े की असली वजह अभी तक पुलिस नहीं जान पाई, लेकिन कॉलेज में पढ़ने वाले छात्रों की मानें तो दोनों गुटों में वर्चस्व की लड़ाई को लेकर झगड़ा चल रहा है। विक्की उर्फ जाट कॉलेज में अपना रुतबा कायम करना चाहता है।

बॉक्स:

कॉलेज में सुरक्षा नाकाफी

द्रोणाचार्य कॉलेज में छात्रों की सुरक्षा को लेकर इंतजाम नाकाफी है। यही कारण है कि बीते दो दिन से कॉलेज में बाहरी युवक आकर लड़ाई-झगड़ा करते हैं। अगर गुरुवार को गोली चल जाती ,तो उसका जिम्मेदार कौन होता। कॉलेज में सिर्फ तीन कैमरे लगे हुए हैं। कॉलेज की प्राचार्य सुषमा चौधरी ने घटना पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें