DA Image
Monday, December 6, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCR गुरुग्रामसेक्टर-86/90 की डिवाइडिंग रोड की होगी मरम्मत

सेक्टर-86/90 की डिवाइडिंग रोड की होगी मरम्मत

हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवNewswrap
Fri, 22 Oct 2021 11:50 PM
सेक्टर-86/90 की डिवाइडिंग रोड की होगी मरम्मत

गुरुग्राम। सेक्टर-86/90 की डिवाइडिंग रोड से गुजरने वालों का सफर जल्द सुगम होगा। खस्ताहाल सड़क पर ज्यादा समय तक अब वाहन चालकों को हिचकोले नहीं खाने पड़ेंगे। इसके लिए गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) ने डिवाइडिंग रोड की मरम्मत करवाने की योजना बनाई है। इस काम पर करीब 3 करोड़ 25 लाख रुपये की अनुमानित लागत आएगी। इसके लिए जीएमडीए ने निविदा प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। काम के लिए आवेदन करने वाली इच्छुक एजेंसियों में से एक को फाइनल कर उसे काम आवंटित किया जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि यह काम जल्द पूरा कर जमीनी स्तर पर मरम्मत शुरू करवाई जाएगी।

15 हजार से ज्यादा लोगों को मिलेगी राहत

सेक्टर-86 से 92 के बीच एक दर्जन के करीब रिहायशी सोसाइटियां हैं। इन सोसाइटियों में रहने वाले लोग बाजार, कार्यालय और घर से अन्य किसी काम के लिए बाहर जाने के लिए सेक्टर-86/90 की मास्ट डिवाइडिंग रोड का ही इस्तेमाल करते हैं। सड़क की हालत खस्ता होने की वजह से लोगों को यहां से निकलने में काफी परेशानी होती है। सफर के दौरान गड्ढों की वजह से इस सड़क पर वाहन चालकों को हिचकोले भी खाने पड़ते हैँ। वहीं सबसे ज्यादा परेशानी दो पहिया वाहन चालकों को होती है। सड़क टूटी होने की वजह से कई बार संतुलन बिगड़ने के कारण वाहन चालक गिर कर चोटिल भी हो चुके हैँ। इस सड़क की मरम्मत हो जाने से उन 15 हजार से ज्यादा वाहन चालकों को राहत मिलेगी, जो रोजाना इस डिवाइडिंग रोड से आते-जाते हैँ।

बरसाती नाले की भी मरम्मत होगी

मानसून के दौरान सड़क पर अक्सर बारिश का पानी जमा हो जाता है। सड़क को गड्ढा मुक्त बनाने के साथ ही जलभराव की समस्या को दूर करने के लिए बरसाती नाले की भी मरम्मत करवाई जाएगी। जहां कहीं से भी नाले टूटा है, उसे ठीक कराया जाएगा। इसके अलावा नाले पर पत्थर के स्लैब भी लगवाए जाएंगे, जिससे कि गंदगी अंदर जाने से वह जाम न हो। अधिकारियों के अनुसार नवंबर में काम शुरू होने की उम्मीद है।

सेक्टर-86/90 की डिवाइडिंग रोड की मरम्मत के लिए योजना तैयार कर ली है। टेंडर भी खोल दिया गया है। इस काम पर करीब तीन करोड़ 25 लाख रुपये की लागत आने का अनुमान है।

-श्वेता शर्मा, कार्यकारी अभियंता, जीएमडीए

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें