DA Image
हिंदी न्यूज़ › NCR › गुरुग्राम › रखरखाव शुल्क लेकर आरडब्ल्यूए और लोगों के बीच विवाद
गुड़गांव

रखरखाव शुल्क लेकर आरडब्ल्यूए और लोगों के बीच विवाद

हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवPublished By: Newswrap
Wed, 07 Jul 2021 03:00 AM
रखरखाव शुल्क लेकर आरडब्ल्यूए और लोगों के बीच विवाद

सोहना रोड स्थित मालिबू टाउन कॉलोनी में रखरखाव शुल्क को लेकर लोगों और आरडब्ल्यूए के बीच टकराव शुरू हो गया। कॉलोनी के लोगों का आरोप है कि दूसरे टॉवर की आरडब्ल्यूए बिल्डर के साथ मिलीभगत कर जबरन रखरखाव शुल्क लेना चाह रही है। शुल्क नहीं देने पर लोगों के प्रवेश कार्ड से बिजली कनेक्शन काट दिए जा रहे हैं। जिससे दो दिनों से लोग परेशान हैं। मालिबू टाउन कॉलोनी में रिहायशी टावर-1 व 2 में करीब 120 परिवार रहते हैं। सोमवार को टावर-3 से 6 की आरडब्ल्यूए ने टॉवर-1 व 2 के लोगों का प्रवेश कार्ड बंद कर दिया गया। जिससे लोगों को प्रवेश द्वारा पर परेशान किया जा रहा है। लोगों का कहना है कि नगर निगम, पुलिस और डीटीपी विभाग के अधिकारियों से शिकायत की। लेकिन विभागों से लेकर पुलिस ने आपसी विवाद का मामला बताकर कार्रवाई करने से इंकार कर दिया।

दूसरी आरडब्ल्यूए मांग रही शुल्क

कॉलोनी में टावर एक-दो की अलग आरडब्ल्यूए है, ऐसे में दूसरी आरडब्ल्यूए को रख-रखाव शुल्क मांगने का कोई अधिकार नहीं है। जिसको लेकर लोग कोर्ट में याचिका लगाई है। टावर निवासी राजेश शुक्ला, प्रवेश जैन, प्रसून निगम ने कहा कि यह मसला पहले से ही कोर्ट में चल रहा है। इसमें सदर थाने में मामला दर्ज कर जांच के लिए एसआईटी गठित की हुई है। इसके बावजूद लोगों को लगातार परेशान किया जा रहा है। गेट के अंदर गाड़ी पर भी रोक लगा दी है। जिसको लेकर निवासियों ने प्रदर्शन कर संबंधित विभागीय अधिकारियों से कार्रवाई की मांग की थी।

कॉलोनी के लोगों की दिककतों को लेकर कोर्ट में तीन याचिका दायर की हुई है। अब निवासियों की तरफ से सदर थाना पुलिस के खिलाफ उच्च अधिकारियों को शिकायत देने की तैयारी की जा रही है। पुलिस ने गठित एसआईटी में बीते एक साल में कोई कार्रवाई नहीं की। जिससे कॉलोनी में यह विवाद उत्पन्न हो गई।

-रमन शर्मा, निवासी, मालिबू टाउन

कॉलोनी का प्रवेश कार्ड बंद होने से दिक्कत आ रही है। कार्ड से लिफ्ट में आना जाना बंद हो गया। जिससे बेसमेंट से होकर जा रहे हैं। गाड़ियों की पार्किंग बेसमेंट के बजाय बाहर की जा रही है। बिल्डर की मिलीभगत से आरडब्ल्यूए लोगों को परेशान कर रही है।

-अमिता, निवासी, मालिबू टाउन

बिल्डर ने टॉवर-1 और 2 का रखरखाव की जिम्मेदारी देकर आपस में लड़ा रहा है। जबकि दूसरी आरडब्ल्यूए से टॉवर का रखरखाव शुल्क नहीं ले सकता है। कार्ड बंद होने से आने जाने में दिक्कत हो रही है। लेकिन विभाग ने कोई कार्रवाई नहीं।

-सुरिंदर जैन,निवासी, मालिबू टाउन

प्रवेश कार्ड बंद करने से लेकर घर की बिजली तक काट दी गई है। सीनियर सिटीजन होने के कारण परेशान होना पड़ रहा है। सोमवार के बाद मंगलवार को भी दिक्कत हुई। कोई अधिकारी लोगों की समस्याओं का समाधान नहीं कर रहे हैं।

-वत्सला गुलाटी, निवासी, मालिबू टाउन

मालिबू टाउन कॉलोनी में लोगों की दिक्कतों को लेकर जांच होगी। इसमें बिल्डर की लापरवाही होगी तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। दूसरी आरडब्ल्यूए इस तरह से लोगों से रखरखाव शुल्क नहीं ले सकती है।

-आरएस बाट, डीटीपी प्रवर्तन गुरुग्राम

संबंधित खबरें