DA Image
हिंदी न्यूज़ › NCR › गुरुग्राम › एसई की बहाली के लिए झाड़ू लेकर प्रदर्शन
गुड़गांव

एसई की बहाली के लिए झाड़ू लेकर प्रदर्शन

हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवPublished By: Newswrap
Sat, 25 Sep 2021 03:00 AM
एसई की बहाली के लिए झाड़ू लेकर प्रदर्शन

गुरुग्राम। नगर निगम के एसई की बहाली को लेकर शुक्रवार को सफाईकर्मियों ने हाथों में काले झंडे और झाड़ू लेकर प्रदर्शन किया। सफाईकर्मियों ने निगम के पुराने दफ्तर से पैदल मार्च करते हुए सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदर्शनकारी महावीर चौक, अग्रवाल धर्मशाला होते हुए निगम कार्यालय पहुंचे। कर्मचारी नेताओं ने कहा कि तत्काल एसई की बहाली, छंटनी किए गए कर्मचारियों की वापसी समेत अन्य मांगें पूरी नहीं हुई तो सरकार को कर्मचारियों का भारी रोष का सामना करना पड़ेगा। कर्मचारी मजबूर होकर हड़ताल जैसे कदम उठाने पर मजबूर होंगे।

30 सितंबर को होगा आंदोलन का फैसला:

नगर पालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के आह्वान पर पुराने निगम कार्यालय पर कर्मचारी एकत्र हुए। यहां से लेकर महावीर चौक,अग्रवाल धर्मशाला से होते हुए सैकड़ो की संख्या में हाथों में काले झंडे और झाड़ू लेकर सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। इसकी अध्यक्षता इकाई प्रधान रामसिंह सारसर ने की। संघ के राज्य सचिव नरेश मलकट ने कहा कि 27 सितंबर का भारत बंद का समर्थन किया गया है। 30 सितंबर को मुख्यमंत्री ने संघ के साथ बैठक करेंगे। बैठक के दौरान मांगे नहीं मानी गई तो सफाई कर्मचारी संघ प्रदेश में आंदोलन करने का फैसला लेगी।

वहीं इकाई प्रधान राम सिंह ने कर्मचारियों को संबोधित होते हुए कहा कि नगर निगम गुरग्राम के एसई रमेश शर्मा को बिना किसी वजह के निलंबित कर दिया गया। इसका संघ विरोध करता है और मांग करता है कि तुरन्त प्रभाव से इनको बहाल किया जाए। छटनी कर्मियों को वापस ड्यूटी पर लेने ,ठेकेदारी प्रथा को समाप्त कर विभाग रोल पर करने ,कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने आदि मांगो को सरकार समय रहते पूरा करे। संघ मजबूर होकर हड़ताल करने को मजबूर होगा। जिससे जनहित में कोई परेशानी होगी तो यह सरकार की जिम्मेदारी होगी। इस प्रदर्शन में बड़ी संख्या में कर्मचारियों ने भाग लिया। सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई। सभा का संचालन इकाई कोषाध्यक्ष सौरभ बालगुहेर ने किया। इस मौके पर राज्य प्रेस सचिव बसंत कुमार,जिला प्रधान राजेश कुमार, वरिष्ठ उपप्रधान कैलाश संगेलिया, उप प्रधान सम्मी, राजू टांक, जोन प्रभारी ज्ञानचंद बंधवाड़ी, शैलेश, सह सचिव नसीब, भारत रॉकी, मीडिया प्रभारी संजय चावरिया, संजीत टांक, समीर दास, विनोद, महिला उपप्रधान सुशीला देवी, कांता देवी आदि कर्मचारी मौजूद रहे।

संबंधित खबरें