Death of Constable from Heart Attack - ड्यूटी के दौरान हार्ट अटैक से सिपाही की मौत DA Image
20 फरवरी, 2020|7:38|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ड्यूटी के दौरान हार्ट अटैक से सिपाही की मौत

गुरुग्राम पुलिस की ट्रैफिक विंग में तैनात सिपाही की गुरुवार को हार्टअटैक पड़ने से मौत हो गई। वह गुरुग्राम के सेक्टर-40 लाल बत्ती पर ड्यूटी दे रहे थे।

सिपाही बंसीलाल को ड्यूटी के दौरान सीने में अचानक दर्द हुआ। वहीं पर वह गिर गए। वहां तैनात दूसरे पुलिसकर्मी बंसीलाल को ऑटो में लेकर जिला नागरिक अस्पताल पहुंचे। जहां पर डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर युद्धवीर ने बताया कि बंसीलाल की मौत हार्टअटैक से हुई। पोस्टमार्टम करने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। सिपाही की मौके के बाद अस्पताल में पुलिस के कई अधिकारी मौके पर पहुंचे और परिजनों को सूचना दी।

सेना के बाद पुलिस में हुआ था भर्ती

सेक्टर-40 थाना प्रभारी इंस्पेक्टर बिजेंद्र ने बताया कि सिपाही बंसीलाल(42) भिवानी जिले के बवानीखेड़ा तहसील का रहने वाला है। हरियाणा पुलिस से पहले वह सेना में कार्यरत था। वहां से सेवानिवृत होने के बाद चार साल पहले हरियाणा पुलिस में भर्ती हुआ था। उसके बाद वह गुरुग्राम पुलिस में पिछले एक साल से ट्रैफिक विंग में काम कर रहा था।

जाम खुलवाते वक्त हुआ दर्द

बंसीलाल के एक साथी ने बताया कि गुरुवार सुबह करीब नौ बजे सेक्टर-40 स्थित लाल बत्ती पर ट्रैफिक जाम खुलवा रहे थे। अचानक उन्हें सीने में दर्द उठा और वह फुटपाथ पर बैठ गए। लाइट पर खड़े एक ऑटो चालक की ओर उन्होंने इशारा किया। ऑटो चालक हुकूम सिंह और सिपाही सोमेंद्र सिंह ने उन्हें ऑटो में बैठाकर जिला नागरिक की इमरजेंसी में भर्ती करवाया। उनके दो बेटे हैं। एक बेटा अमित कुमार ढाई माह पूर्व दिल्ली पुलिस में सिपाही के पद पर भर्ती हुआ है। जबकि दूसरे बेटा पढ़ाई कर रहा है।

15 घंटे करनी पड़ती है ड्यूटी

गुरुग्राम में ट्रैफिक जाम की बड़ी परेशानी है। ऐसे में ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को रोजाना कम से कम 15 घंटे ड्यूटी करनी पड़ती है। ट्रैफिक पुलिसकर्मी सुबह सात बजे से रात दस बजे तक अपने अलग-अलग प्वाइंट्स पर ड्यूटी देते हैं। ट्रैफिक विंग में ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की काफी कम संख्या है। ऐसे में पुलिसकर्मियों पर ड्यूटी का ज्यादा दबाव रहता है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Death of Constable from Heart Attack