DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  गुरुग्राम  ›  सम-विषम में दुकानें खुलने पर जुटी भीड़, सामाजिक दूरी टूटी

गुड़गांवसम-विषम में दुकानें खुलने पर जुटी भीड़, सामाजिक दूरी टूटी

हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवPublished By: Newswrap
Tue, 25 May 2021 03:00 AM
सम-विषम में दुकानें खुलने पर जुटी भीड़, सामाजिक दूरी टूटी

साइबर सिटी में सम-विषम के आधार पर दुकानें खोलने के आदेश जारी होने के बाद सोमवार से शहर के बाजार एक बार फिर गुलजार हो गए। बाजार में सुबह काफी भीड़ रही और कोविड नियमों को दरकिनार कर नियमों का उल्लंघन भी हुआ। हालांकि बाजार दोपहर 12 बजे बंद कर दिए, जबकि कई दुकानें बंद नहीं होने के कारण पुलिसकर्मी दुकानों को बंद करवाते हुए नजर आए। वहीं, 23 दिन बाद खुली वाइन शॉप में सुबह शराब लेने के लिए काफी संख्या में लोगों की भीड़ रही। पेश है रिपोर्ट:

जिलाधीश डॉ.यश गर्ग ने शहर में सम और विषम के आधार पर दुकानें खोलने के आदेश जारी किए थे। शम तारिख पर शम दुकानें और विषम तारिख पर विषम दुकानें खोलने खोलनी होगी। दुकानें सुबह सात बजे से दोपहर 12 बजे तक खुलेगी। इस दौरान दुकानदारों को कोविड नियमों का पालन करना और करवाना भी जरूरी होगा। कोविड नियमों का उल्लंघन होने पर कार्रवाई भी होगी और दुकानदार को दुकान खोलने पर पांबदी लगा दी जाएगी। इसके अलावा दुकानों पर सेनेटाइजर और तापमान मांपने की भी व्यवस्था करनी होगी। इसके साथ-साथ खरीदारी करने के लिए आने वाले लोगों को कोविड नियमों को पालन करवाने के लिए जागरूक भी करना होगा।

स्थान:सेक्टर-40 वाइन शॉप

समय:10:00 बजे

23 दिन बाद शराब की दुकानें खुलने के बाद सोमवार को जिले के ठेकों पर शराब लेने के लिए सुबह सवा सात बजे से दुकानों पर पहुंचना शुरू हो गए थे। कई वाइन शॉप पर भीड़ होने पर लोगों की बाहर लाइनें भी लग गई। वाइन शॉप में लोगों के हाथ साफ और तापमान जांचने के बाद प्रवेश मिला। दोपहर बारह बजे तक ज्यादा वाइन शॉप की दुकानों पर शराब खरीदने के लिए लोगों की भीड़ रही। वाइन शॉप से लोग कई बोतल और पेटी एक साथ खरीद कर लेकर जा रहे थे। ताकी अगर दोबारा से लॉकडाउन होने पर उनको शराब के लिए दिक्कत नहीं हो। इसके अलावा कई लोगों ने शराब खरीदने के बाद सोशल मीडिया पर शराब के रेट बढ़ाने के खिलाफ सोशल मीडिया पर जमकर भड़ास निकाली। लोगों ने आरोप लगाया कि 200 से 800 रुपये तक ज्यादा रेट बढ़ा दिए है। हाला

स्थान:सदर बाजार

समय:10:30 बजे

सोमवार को सदर बाजार में राशन की दुकानों के साथ-साथ दूसरी दुकानें भी खुली हुई थी। बाजार में 23 दिन बाद एक बार फिर से गुलजार हो गया। बाजार में सोमवार को काफी भीड़ रही। लोग कपड़ें,बर्तन और ज्वेलरी की दुकानें खुली। दुकानों में पहले कई घंटे सफाई हुई और उसके बाद ग्राहकों का इंतजार दुकानदारों ने किया। बाजार में लोगों ने साताजिक दूरी और कई लोगों ने मास्क भी नहीं पहना हुआ था। बाजार में राशन की दर्जन भर दुकानों में सैंकडों की संख्या में लोग सामान लेने के लिए आए हुए थे। सामान लेने के दौरान दुकान के बाहर नियमों का बिल्कुल भी पालन नहीं हो रहा था। दुकान के बाहर सामाजिक दूरी के लिए न तो कहीं गोले बनाए हुए थे और न ही सेनेटाइजर रखा गया था। सामान लेने के दौरान लोग सामाजिक दूरी पूरी तरह भूले हुए थे और एक दूसरे से सट कर खड़े थे। इसके साथ-साथ बाजार में सामान लेने आई महिलाएं और कई अन्य लोगों ने मुंह पर मास्क भी नहीं लगाया हुआ था। कई लोगों के चेहरे पर मास्क तो था,लेकिन उन्होंने सही तरीके से नहीं पहना हुआ था।

स्थान:ट्रंक मार्केट

समय:10:45 बजे

ट्रंक मार्केट में राशन की होल सेल रेट की दुकानें हैं। यहां पर सोमवार को सामान खरीदने के लिए सुबह सैंकडों की संख्या में लोग पहुंचते हैं। दुकानों पर सामान लेने के दौरान लोग कोविड को भूल जाते हैं। दुकान के बाहर सामान लेने के लिए लोगों की भीड़ लग जाती है। इस दौरान शारीरिक दूरी और मास्क जरूरी सिर्फ सुनी हुई बातें लगती हैं, जबकि इनका पालन करता कोई नजर नहीं आता। जमकर खरीदारी के दौरान नियमों का उल्लंघन होता है। लोगों की इतनी भीड़ हो जाती है,जिसके कारण रोड पर लोगों का पैदल चलना मुश्किल हो जाता है। पहले सामान खरीदने के चक्कर में लोग एक दूसरे पर टूट रहे होते हैं। रविवार को भी ऐसे ही हालात मार्केट में रहते है।

स्थान:सब्जी मंडी गुरुदवारा रोड

समय:11:00 बजे

गुरुदवारा रोड स्थित सब्जी मंडी में खरीददारी करते समय लोग उल्लंघन करते हुए दिखे। बहुत से दुकानदारों ने भी मास्क नहीं लगाया हुआ था। वहीं दुकान पर तो सेनेटाइजर की व्यवस्था की गई है और न ग्राहकों के दूर-दूर खड़े होने की। लोग सब्जी और फल रेहड़ी पह दुकान पर जाकर खरीदते हैं। ऐसे में कई लोगों ने भी मास्क नहीं लगाया होता है।

स्थान:भूतेश्वर रोड मार्केट

समय:11:20 बजे

सोमवार भूतेश्वर रोड मार्केट में दुकानें खुली हुई थी। यहां पर सबसे ज्यादा भीड़ बिजली की दुकानें और मोबाइल की दुकानों पर ज्यादा भीड़ थी। कुछ मोबाइल की दुकानों पर नियमों का पालन किया जा रहा था,जबकि कुछ दुकानों के बाहर लाइन भी लगी हुई थी। इसके अलावा कपड़ों,डेकोरेशन की दुकानें भी 23 दिन बाद खुली थी। पहले दिन यहां पर बाजार में उतनी भीड़ नहीं थी। हालांकि दोपहर 12 बजे के बाद दुकानों को पुलिसकर्मी बंद करवा रहे है। जबकि बिना मास्क के घूमने वालों का पुलिसकर्मी चालान भी काट रहे थे।

संबंधित खबरें