DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

निगमायुक्त को लघु सचिवालय पर बंद मिले तीन शौचालय

गुरुग्राम। कार्यालय संवाददाता

शहर के विभिन्न क्षेत्रों के दौरे के दौरान निगमायुक्त यशपाल यादव को बुधवार को तीन सार्वजनिक शौचालय बंद मिले। लघु सचिवालय के आसपास पांच शौचालय हैं, जहां तीन बंद मिले। यहां जिले के आला अधिकारियों के कार्यालय बने हैं। निगमायुक्त ने शौचालय का रखरखाव करने वाली एजेंसी को तत्काल नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लोगों की सुविधा के लिए दस लाख रुपये खर्च करके बनाए गए शौचालय बंद रहने से कोई फायदा नहीं है। ठेकेदार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

निगमायुक्त ने बुधवार की सुबह मुख्य अभियंता एनडी वशिष्ठ को साथ लेकर शहर में चल रहे कार्यों का ताबड़तोड़ निरीक्षण किया। उन्होंने सेक्टर-17ए तथा सेक्टर-15 पार्ट-2 में सीवर सफाई का कार्य देखा। उन्होंने गांव सुखराली स्थित श्मशान घाट के निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। वहीं ट्यूबवेल और भूजल दोहन के उपयोग को रोकने के लिए नहरी पानी की आपूर्ति का विस्तार करने के निर्देश दिये। बस स्टैंड के पास गोशाला में भूमिगत टैंक का निर्माण होने से राजीव नगर और पटेल नगर आदि कॉलोनियों में पानी की सप्लाई होगी।

एक्सईएन और ठेकेदार पर कार्रवाई होगी:

यशपाल यादव ने बताया कि शक्तिनगर के सामुदायिक केन्द्र वर्ष 2014 में बनाया गया था, लेकिन छत की स्लैब ठीक नहीं होने के कारण इसका उपयोग नहीं किया जा सका है। अगले चार महीने में इसे उपयोग लायक बनाया जाएगा। संबंधित कार्यकारी अभियंता और निर्माण करने वाले ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर निगम के कार्यवाहक अधीक्षक अभियंता धर्म सिंह, कार्यकारी अभियंता राव भोपाल सिंह, विकास मलिक, धर्मबीर मलिक व गोपाल कलावत मौजूद रहे।

रोड का होगा सुधारीकरण:

निगमायुक्त ने कई क्षेत्रों का दौरा करके सड़कों की मरम्मत करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि सीही रोड या एनएच-8 से द्वारका एक्सप्रेस-वे तक सड़क का विस्तार करके सुविधा जनक बनाया जाएगा। इसके साथ ही खेड़कीदौला के पास द्वारका एक्सप्रेस-वे को जोड़ने वाली सड़क के सुधारीकरण के निर्देश दिए। उन्होंने लोगों से भी अपील की कि वे टोल फ्री नंबर 1800-180-1817 पर अपनी प्रतिक्रियाएं दें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Corporator gets three toilets closed on short secretariat