ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामगुरुग्राम-फरीदाबाद रोड से जेवर एयरपोर्ट तक संपर्क बढ़ेगा

गुरुग्राम-फरीदाबाद रोड से जेवर एयरपोर्ट तक संपर्क बढ़ेगा

गुरुग्राम। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को गौतमबुद्ध नगर के जेवर में बनने वाले अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे का शिलान्यास किया। इसके बनने से...

गुरुग्राम-फरीदाबाद रोड से जेवर एयरपोर्ट तक संपर्क बढ़ेगा
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवFri, 26 Nov 2021 03:01 AM
ऐप पर पढ़ें

गुरुग्राम। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को गौतमबुद्ध नगर के जेवर में बनने वाले अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे का शिलान्यास किया। इसके बनने से गुरुग्राम के उद्योगों को भी बड़ा लाभ होगा। गुरुग्राम-फरीदाबाद रोड दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय हवाई हड्डे और जेवर के बीच कनेक्टिविटी का जरिया बनेगा। इस मार्ग के जरिए जेवर एयरपोर्ट तक पहुंचना आसान हो जाएगा। हालांकि इसे लेकर अभी सरकार योजना तैयार कर रही है। धरातल पर इसके लागू होने के बाद उद्योगों को बड़े स्तर पर इससे फायदा पहुंचने की उम्मीद है।

इसी साल दो अप्रैल को गांव बंधवाड़ी में फ्लाईओवर का उद्घाटन करने आए प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा था कि जेवर एयरपोर्ट बनने के बाद गुरूग्राम-फरीदाबाद रोड दिल्ली के इदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा के बीच सबसे तेज रूट बनेगा। सरकार की योजना इस मार्ग का सौंदर्यीकरण करने की है। फिलहाल यहां गांव बंधवाड़ी के पास एक फ्लाईओवर का निर्माण किया गया है। इसके अलावा इस मार्ग पर तीन और फ्लाईओवर बनाने की योजना है। इसे लेकर सरकार मंथन कर योजना तैयार करने में जुटी हुई है।

गुरुग्राम से फरीदाबाद और फरीदाबाद से जेवर तक इस योजना के लागू होने के बाद कनेक्टिविटी और मजबूत होगी। वहीं दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे को भी जेवर एयरपोर्ट से जोड़ने की योजना है। इससे भी गुरुग्राम सहित मानेसर, पटौदी, फर्रुखनगर में स्थित उद्योगों को रफ्तार मिलेगी। दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे सोहना के पास से शुरू होता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें