DA Image
हिंदी न्यूज़ › NCR › गुरुग्राम › आठ सेक्टर की चार डिवाइडिंग रोड की सुधरेगी हालत
गुड़गांव

आठ सेक्टर की चार डिवाइडिंग रोड की सुधरेगी हालत

हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवPublished By: Newswrap
Fri, 30 Jul 2021 11:40 PM
आठ सेक्टर की चार डिवाइडिंग रोड की सुधरेगी हालत

गुरुग्राम। रखरखाव के अभाव में खस्ताहाल हो चुकी सड़कों की गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) हालत ठीक करवाएगा। इसके लिए जीएमडीए के अधिकारियों ने योजना बनानी शुरू कर दी है। एक-एक कर सड़कों की मरम्मत के लिए टेंडर निकाले जा रहे हैं। जल्द अब आठ सेक्टरों को जोड़ने वाली चार डिवाइडिंग सड़कों की मरम्मत करवाई जाएगी। इस काम पर जीएमडीए करीब पांच करोड़ 69 लाख रुपये खर्च करेगा। काम के लिए टेंडर निकाल दिया गया है। अधिकारियों के अनुसार एजेंसी फाइनल कर जल्द काम शुरू करवाया जाएगा। इन सड़कों की मरम्मत से राहगीरों का सफर और सुगम होगा।

सेक्टर-45/46 की डिवाइडिंग सड़क के अलावा, सेक्टर-51/52, सेक्टर-38/39 और सेक्टर-32/38 की डिवाइडिंग रोड की जीएमडीए की ओर से मरम्मत करवाई जाएगी। बीते दो साल से ज़्यादा समय से इन सड़कों पर कोई काम नहीं हुआ है, जिसके कारण सड़कों पर कई जगह गड्ढे हो गए हैं। हाल ही में बुधवार को हुई बारिश के बाद भी सेक्टर-38/39 की दीवाडिंग सड़क पर मेदांता अस्पताल के पास सड़क के बीच में काफी बढ़ा गड्ढा हो गया है। खस्ताहाल सड़कों और उनपर बने गड्ढों की वजह से लोगों को आवागमन में दिक्क़त होती है। जहां पैदल राहगीर भी इन सड़कों से आसानी से नहीं निकल सकते, वहीं वाहन चालकों को भी इन सड़कों पर चलने में परेशानियों से दो चार होना पड़ता है।

एक लाख से ज्यादा लोगों को मिलेगा फायदा

यह चार डिवाइडिंग सड़कें आठ सेंक्टरों को एक दूसरे से जोड़ती हैं। इन आठ सेक्टरों में रहने वाले लोग कहीं भी आने जाने के लिए इन्हीं डिवाइडिंग सड़कों से होकर निकलते हैं। इनके अलावा अन्य सेक्टरों और इलाकों के लोग भी इस मुख्य डिवाइडिंग सड़कों से गुजरते हैं। इन चार डिवाइडिंग सड़कों पर कुल मिलाकर करीब एक लाख लोगों का प्रतिदिन आवागमन होता है। सड़कों की हालत खस्ता होने की वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इन चार डिवाइडिंग सड़कों की मरम्मत हो जाने से एक लाख लोगों को सीधे तौर पर इसका फायदा मिलेगा।

मरम्मत कार्य जल्द शुरू होगा

जीएमडीए के मुख्य अभियंता एमआर शर्मा ने बताया कि चार मुख्य डिवाइडिंग सड़कों की मरम्मत कराने की योजना बनाई गई है। इस काम पर करीब 5 करोड़ 69 लाख रुपये खर्च होने की संभावना है। इसके लिए निविदा प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जल्द एजेंसी को फाइनल करने के बाद सड़क की मरम्मत का काम शुरू करवाया जाएगा।

संबंधित खबरें