DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  गुरुग्राम  ›  निजी अस्पताल के खिलाफ एमसीआई में शिकायत
गुड़गांव

निजी अस्पताल के खिलाफ एमसीआई में शिकायत

हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवPublished By: Newswrap
Sun, 15 Apr 2018 10:49 PM
निजी अस्पताल के खिलाफ एमसीआई में शिकायत

निजी अस्पताल के खिलाफ मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया(एमसीआई) में शिकायत की गई है। अस्पताल के 'आईक्यू' सेंटर पर आंख का इलाज कराने के बावजूद दिखाई न देने पर मरीज ने शिकायत की है।

इसके बाद एमसीआई ने जिला मेडिकल नेग्लिजेंसी बोर्ड के पास शिकायत भेजी है। स्वास्थ्य विभाग ने मामले की जांच शुरू कर दी है। शिकायत के मुताबिक कृष्ण कुमार ने आंख की दृश्यता बढ़ाने के लिए 65 हजार रुपये इलाज में खर्च किए। इसके बावजूद आंखों की दृश्यता में कोई बदलाव नहीं आया। मरीज के अस्पताल से शिकायत करने पर प्रबंधन ने कहा कि चश्मा लगवाने से विजन बढ़ेगा।

कृष्ण कुमार का कहना है कि जनवरी 2017 से लेकर जुलाई 2017 तक उपचार कराया। इसके लिए अस्पताल को 65 हजार रुपये दिए। डॉक्टर ने कहा था कि बिना ऑपरेशन और चश्मा लगाए ही आंखों का विजन बढ़ जाएगा। इसके लिए 30 हजार रुपये का इंजेक्शन लगाया गया। इंजेक्शन लगवाने के बाद भी लाभ नहीं मिला। कुछ दिन बाद डॉक्टर ने दूसरा इंजेक्शन लगवाने की सलाह दी। दूसरा इंजेक्शन लगवाने के बाद उसकी दृष्टि में कोई सुधार नहीं हुआ। इसके अलावा 5 हजार रुपये की दवा खाने के बाद भी मरीज को कोई फायदा नहीं हुआ। पीएमओ प्रदीप शर्मा का कहना है कि आईक्यू के खिलाफ एक शिकायत आई है। इस शिकायत के आधार पर दोनो पक्षों को बुलाकर बयान दर्ज कर लिए गए हैं।

संबंधित खबरें