DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  गुरुग्राम  ›  फिरोज गांधी और खांडसा में सामुदायिक केंद्र का होगा निर्माण
गुड़गांव

फिरोज गांधी और खांडसा में सामुदायिक केंद्र का होगा निर्माण

हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवPublished By: Newswrap
Mon, 14 Jun 2021 03:00 AM
फिरोज गांधी और खांडसा में सामुदायिक केंद्र का होगा निर्माण

फिरोज गांधी और खांडसा में लंबे समय से चली आ रही सामुदायिक केंद्र की मांग अब जल्द ही पूरा होगा। नगर निगम ने दो स्थानों पर सामुदायिक केंद्र का निर्माण कराएगा। इसके लिए साढ़े चार करोड़ रुपये का बजट की मंजूरी दे दी है। निगम के इंजीनियरिंग विंग इसका टेंडर जारी करेगा। दोनों केंद्रों का निर्माण कार्य 18 महीने में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। इसके निर्माण होने से लोगों को कार्यक्रम करने में दिक्कत नहीं होगी।

केन्द्र के निर्माण पर 2.41 करोड़ खर्च होगा

फिरोज गांधी-1 स्थित नगर निगम की जमीन पर सामुदायिक केंद्र का निर्माण होगा। इस परियोजना के जरिए 2445 वर्ग गज क्षेत्र में सामुदायिक केंद्र का निर्माण कराया जाएगा। प्रथम तल पर एक हजार लोगों के बैठने की क्षमता वाला सामुदायिक केंद्र बनेगा। द्वितीय तल पर सौ लोगों के बैठने की क्षमता वाला कॉन्फ्रेंस हॉल भी बनाया जाएगा। लोगों की सुविधा के लिए अन्य प्रावधान किया है। इस सामुदायिक केन्द्र के निर्माण पर 2.41 करोड़ रुपये खर्च होगा। कॉलोनी लोग लंबे समय से मांग रहे थे कि निगम की खाली जमीन पर सामुदायिक केंद्र का निर्माण दिया। जिससे निगम की जमीन पर अवैध कब्जा को रोका जा सकता है। शिकायत के बाद निगम के संयुक्त आयुक्त जितेंद्र गर्ग ने मार्च में टीम के साथ मौके पर निरीक्षण किया था। जमीन से अवैध कब्जा हटाकर सामुदायिक केंद्र निर्माण कराने का लोगों को भरोसा दिलाया था।

डेढ़ करोड़ से बनेगा सामुदायिक केंद्र :

खांडसा रोड पर सामुदायिक केन्द्रों और विक्टोरियल स्टील बेचों का निर्माण होगा। इसके निर्माण पर निगम की तरफ से 2.48 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। खांडसा के रहने वाले रणधीर, दीपक, राकेश, पवन ने कहा कि खांडसा में सामुदायिक निर्माण कराने की मांग तीन साल कर रहे है। आबादी के अनुसार केंद्र नहीं होने से छोटे-छोटे कार्यक्रम आयोजित करने में दिक्कत होती है। अब निगम निर्माण करा रहा है। इसके पहले कादीपुर के सामुदायिक केंद्र पर जाना पड़ता है।

फिरोजा गांधी और खांडसा में सामुदायिक केंद्र का निर्माण के लिए बजट मंजूर हो चुका है। इंजीनिरिंग विंग टेंडर जारी कर निर्माण करेगा। इसके निर्माण का 18 महीने का लक्ष्य रखा गया है। निर्माण होने के बाद कार्यक्रम का आयोजन हो सकेगा।

-टीएल शर्मा, मुख्य अभियंता नगर निगम

संबंधित खबरें