ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामशतरंज की खिलाड़ी रिद्धिका ने स्केटिंग में भी रजत जीता

शतरंज की खिलाड़ी रिद्धिका ने स्केटिंग में भी रजत जीता

चाइल्ड प्रोडिजी अंतरराष्ट्रीय शतरंज खिलाड़ी 10 वर्षीय रिद्धिका कोटिया ने एनसीआर स्केटिंग चैंपियनशिप में रजत पदक जीतकर एक बार फिर लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया। रविवार को सेक्टर-23 स्थित एससी स्कूल...

शतरंज की खिलाड़ी रिद्धिका ने स्केटिंग में भी रजत जीता
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवMon, 17 Dec 2018 07:26 PM
ऐप पर पढ़ें

अंतरराष्ट्रीय शतरंज खिलाड़ी 10 वर्षीय रिद्धिका कोटिया ने स्केटिंग में भी कमाल दिखाया है। उसने एनसीआर स्केटिंग चैंपियनशिप में रजत पदक जीता है। वहीं रिद्धिका का चार वर्षीय भाई तनुष ने स्वर्ण पदक हासिल किया।

रविवार को सेक्टर-23 स्थित एससी स्कूल में आयोजित एनसीआर स्केटिंग चैंपियनशिप में विभिन्न आयु वर्ग में गुरुग्राम से रिद्धिका ने भी हिस्सा लिया था। सेक्टर-30 के जलवायु विहार की रहने वाली शतरंज की रानी रिद्धिका ने इस खेल में भी परचम लहराया। सनसिटी स्कूल की पांचवीं में पढ़ने वाली इस खिलाड़ी ने हाल ही में राष्ट्रीय जूनियर शतरंज चैंपियनशिप (20 वर्ष से कम) में भाग लिया था। उसमें 115 रेटिंग अंक बढ़ाकर सभी को आश्चर्यचकित कर दिया था।

राष्ट्रीय जूनियर शतरंज चैंपियनशिप 6 दिसंबर को समाप्त हुई थी। केवल 10 दिनों में उन्होंने अपना ध्यान और दिमाग दूसरे खेल में लगाकर रजत पदक जीत लिया। रिद्धिका का भाई 4 साल का तनुष भी उनके पीछे नहीं रहा। उसने चैंपियनशिप में अपनी श्रेणी में स्वर्ण पदक जीता।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें