ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामघरों और कारखानों में पूजी गईं मशीनें

घरों और कारखानों में पूजी गईं मशीनें

मिलेनियम सिटी में सोमवार को विश्वकर्मा दिवस को बड़े धूमधाम से पूजा कर मनाया। गुरुग्राम के विभिन्न औद्योगिक क्षेत्र में भी हजारों कारखानों, दुकानों, संस्थानों में मनाया विश्वकर्मा जयंती मनाई गई। इसके...

घरों और कारखानों में पूजी गईं मशीनें
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवMon, 17 Sep 2018 08:08 PM
ऐप पर पढ़ें

गुरुग्राम। कार्यालय संवाददाता

मिलेनियम सिटी में सोमवार को विश्वकर्मा दिवस मनाया गया। गुरुग्राम के विभिन्न औद्योगिक क्षेत्रों में कारखानों, दुकानों और संस्थानों में कार्यक्रम आयोजित किए गए। साथ ही कारीगरों ने वर्कशॉप तो लोगों ने घरों में मशीनों, औजारों की पूजा की और भगवान विश्वकर्मा मूर्ति को पुष्प अर्पित करके हवन किया।

मारुती उद्योग कामगार यूनियन के महासचिव कुलदीप जांघु ने बताया कि सोमवार को ग्रुप की तीनों कंपनियों सेक्टर-18 में मारुति सुजुकी कंपनी, आईएमटी मानेसर में मारुती सुजुकी पावर ट्रेन, मारुती सुजुकी मानेसर में भगवान विश्वकर्मा की पूजा के साथ हवन किया गया। साथ ही उद्योग-धंधों के फलने-फूलने की कामना की गई। इस दौरान यूनियन के पदाधिकारी राजेश कुमार, अजमेर सिंह, दौलतराम, कुलदीप सिंह, नरेश मोर, ईश्वर दयाल, जगतार सिंह, धीरेंद्र तिवारी, मनोज यादव, राकेश दक्ष आदि मौजूद रहे।

वाटिका सिटी में हवन किया

सेक्टर-49 स्थित वाटिका सिटी में भी सोमवार सुबह शिल्पकारों ने विश्वकर्मा पूजन कार्यक्रम आयोजित किया। इस दौरान वाटिका सिटी के 70 से अधिक लोगों ने हवन किया। वाटिका सिटी निवासी सौरभ खन्ना ने कहा कि विश्वकर्मा पूजा में हमारे यहां लोगों में उत्साह दिखा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें