ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामगुरुवार से नागरिक अस्पताल में शुरू होगें मोतियाबिंद के ऑपरेशन

गुरुवार से नागरिक अस्पताल में शुरू होगें मोतियाबिंद के ऑपरेशन

जिला नागरिक अस्पताल में गुरुवार से दस दिन बाद मोतियाबिंद के ऑपरेशन शुरू होगें। बुधवार को सिविल सर्जन ने नेत्र विशेषज्ञ को गुरुवार से ऑपरेशन करने के लिए कहा है। जिले में पिछले दस दिनों से मोतियाबिंद...

गुरुवार से नागरिक अस्पताल में शुरू होगें मोतियाबिंद के ऑपरेशन
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवWed, 10 Apr 2019 08:32 PM
ऐप पर पढ़ें

गुरुग्राम। कार्यालय संवाददाता

जिला नागरिक अस्पताल में गुरुवार से दस दिन बाद मोतियाबिंद के ऑपरेशन शुरू होगें। बुधवार को सिविल सर्जन ने नेत्र विशेषज्ञ को गुरुवार से ऑपरेशन करने के लिए कहा है। जिले में पिछले दस दिनों से मोतियाबिंद के ऑपरेशन पर रोक लगाई गई थी। जिससे मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था और डॉक्टर मरीजों को ऑपरेशन की तारिख बढ़ा रहे थे। गौरतलब है कि पिछले माह भिवानी के सरकारी अस्पताल में ऑपरेशन के बाद आखों की रोशनी चली जाने के मामले में एक अप्रैल तक ऑपरेशन पर रोक लगा दी गई थी। वहीं जिला अस्पताल से संक्रमण वाली दवाईयों को भी सील कर वापस भेज दिया गया था। अब मरीजों के लिए नई दवाईयों की खेप मंगाई गई है,जल्द दवाईयों की खेप पहुंच जाएगी।

सिविल सर्जन बीके राजौरा ने बताया कि अस्पताल के डॉक्टर को गुरुवार से मोतियाबिंद के ऑपरेशन शुरू करने के लिए कहा है। 31 मार्च को प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों में ऑपरेशन पर रोक लगाई गई थी। अस्पताल में दो नेत्र विशेषज्ञ है और वह रोजाना आठ से दस मरीजों के ऑपरेशन करते है।

कल से मिलेगी ऑपरेशन की तारिख

जिला नागरिक अस्पताल की नेत्र विशेषज्ञ ने बताया कि गुरुवार से मरीजों को ऑपरेशन की तारिख दी जाएगी। पूराने पेडिंग मरीजों का जल्द से जल्द ऑपरेशन किया जाएग। उन्होने बताया कि रोजाना 8 से 10 ऑपरेशन उनके द्वारा किए जाते है। ऑपरेशन नहीं होनें के कारण कई मरीजों को ऑपरेशन की नई तारिख नहीं दी गई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें