Cashless journey from Digital Bus to City Bus - डिजिटल गुरुगमन कार्ड से 'सिटी बस' में करिए कैशलेस सफर DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डिजिटल गुरुगमन कार्ड से 'सिटी बस' में करिए कैशलेस सफर

डिजिटल गुरुगमन कार्ड से 'सिटी बस' में करिए कैशलेस सफर

गुरुग्राम। मुख्य संवाददाता

मिलेनियम सिटी की सिटी बस सेवा 'गुरुगमन' में गुरुवार शाम से लोग मेट्रो की तर्ज पर यात्रा कर सकेंगे। मंडलायुक्त डी. सुरेश शाम तीन बजे हुडा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन पर बस सेवा के 'डिजिटल गुरुग्राम' कार्ड को लांच करेंगे। इस कार्ड से बसों में कैशलेस सफर करना संभव होगा। बुधवार को जीएमसीबीएल के प्रवक्ता ने बताया कि 'डिजिटल गुरुगमन' सिटी बस कार्ड पर 12 अंकों का यूनीक नंबर अंकित होगा। इस कार्ड के जरिए यात्री सिटी बसों में कैशलैस तरीके से किराये का भुगतान कर सकेंगे, जिसके लिए उन्हें रसीद मिलेगी और उनके मोबाइल नंबर पर एसएमएस आएगा। डिजिटल गुरुगमन कार्ड की खरीदारी के समय यात्री को किसी भी प्रकार की सिक्योरिटी राशि देने की आवश्यकता नहीं है। यह कार्ड जारी होने की तिथि या आखिरी रिचार्ज करवाने की तिथि से लेकर एक साल तक वैध रहेगा। इस कार्ड की एक अन्य विशेषता यह भी है कि यह ट्रांसफरेबल है जिसे विभिन्न यात्राओं के दौरान टिकट खरीदने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

इन स्टॉप पर मिलेगा कार्ड:

शुरुआती चरण में गुरुगमन सिटी बस कार्ड हुडा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन, यूनिटेक साइबर पार्क, सुभाष चौक, हीरो होंडा चौक, अतुल कटारिया चौक तथा इफको चौक पर बनाए गए बस स्टॉप से प्राप्त किया जा सकता है। इसके अलावा, यह कार्ड आईडीएफसी बैंक लिमिटिड की एमजी रोड़, सेक्टर-14 तथा गोल्फ कोर्स रोड़ स्थित शाखाओं से भी प्राप्त किया जा सकता है। अधिक जानकारी के लिए टोल फ्री नंबर 1800-180-6627 पर भी संपर्क किया जा सकता है।

किराए में मिलेगी छूट:

जीएमसीबीएल द्वारा इन बसों में आईटी का प्रयोग करते हुए डिजिटल टिकटिंग की सुविधा शुरू की जा रही है। डिजिटल इंटरफेस को बढ़ावा देने के लिए सिटी बस में कैशलैस टिकटिंग का प्रयोग करने वाले यात्रियों को किराए में दो रुपये की छूट मिलेगी। पहले 5 स्टॉप तक यात्री को 8 रुपये, 5 से 20 स्टॉप तक यात्री को 18 रुपये तथा 20 से आगे से स्टॉप पर जाने के लिए यात्री को 28 रुपये प्रति डिजिटल टिकट के देने होंगे।

50 रुपये कार्ड की कीमत:

गुरुगमन सिटी बस कार्ड की कीमत 50 रुपये रखी गई है। कार्ड लेने के लिए 50 रुपये देने होंगे। इसके अधिसूचित बस स्टॉप पर यात्री कम से कम 30 रुपये तथा ज्यादा से ज्यादा 1500 रुपये तक की राशि का रिचार्ज कर सकते हैं। कार्ड में बकाया राशि की जानकारी बसों में उपलब्ध इलेक्ट्रॉनिक टिकट मशीन के जरिए प्राप्त की जा सकती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Cashless journey from Digital Bus to City Bus