ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामनायब तहसीलदार समेत सात पर केस

नायब तहसीलदार समेत सात पर केस

रेवाड़ी। गांव बोहतवास में फर्जी दस्तावेज तैयार कर 26 कनाल चार मरला कृषि भूमि...

नायब तहसीलदार समेत सात पर केस
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवWed, 21 Feb 2024 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

रेवाड़ी। गांव बोहतवास में फर्जी दस्तावेज तैयार कर 26 कनाल चार मरला कृषि भूमि को अपने नाम करवाने का मामला सामने आया है। इस फर्जीवाड़े के खुलासा होने पर असल मालिक ने कार्रवाई के लिए पुलिस को शिकायत दी। कष्ट निवारण समिति की बैठक में शिकायत दी गई थी।
इस पर रेवाड़ी पुलिस ने जांच करने के बाद बुधवार को नायाब तहसीलदार, पटवारी, गांव के नंबरदार सहित सात लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया। गांव खोरी निवासी धर्मपाल ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि वह फिलहाल गांव गोबिंदपुरी में रहता है। उसके पिता हरद्वारी लाल गांव बोहतवास अहीर में 26 कनाल 4 मरला जमीन पर कृषि करते थे। जनवरी 1990 में उनकी मौत हो गई। मई 2003 में उसकी मां चंदो देवी का भी देहांत हो गया और उक्त जमीन के चार कानूनी वारिस रह गए और कानून यह जमीन चारों में विभक्त होनी थी। भतीजे लालचंद के पुत्र मोती लाल ने राजस्व अधिकारियों व हल्का पटवारी प्रदीप को गलत कागज देकर बताया कि हरद्वारी लाल व उसकी पत्नी की मौत के बाद केवल एक कानूनी वारिस उसके पिता लालचंद बचे है और जमीन पिता के नाम करने का अनुरोध किया।

जमीन के चार मालिक होने के बाद मोती लाल ने धोखाधड़ी कर 2019 में पटवारी के माध्यम से सारी जमीन पिता के नाम करा ली। भतीजे मोतीलाल ने राजस्व अधिकारियों व पटवारी से साजबाज होकर यह धोखाधड़ी की है। उसने मोतीलाल, लालचन्द, नंबरदार बनवारी लाल, नंबरदार फूल सिंह नंबरदार बोहतवास अहीर, हल्का पटवारी प्रदीप रोलियावास, हल्का गिरदावार व नायब तहसीलदार, राजस्व अधिकारियों पर केस दर्ज करवाया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें