DA Image
5 मार्च, 2021|2:28|IST

अगली स्टोरी

गुरुग्राम में 1.90 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी में पांच लोगों पर केस दर्ज

haryana police

गुरुग्राम के थाना सेक्टर-14 में 1.90 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में पांच के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों ने हरिद्वार में एक माइनिंग पट्टे के लिए पीड़ित से दो करोड़ रुपये लिए थे। 10 लाख रुपये वापस कर दिए, लेकिन अन्य रुपये मांगने पर मारपीट की गई। पुलिस ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इनमें से एक आरोपी समाजवादी पार्टी के एक विधायक का बेटा बताया जा रहा है।

सेक्टर-14 के ओल्ड डीएलएफ के रहने वाले राज कपूर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया है कि वह 11 वर्षों से सहरानपुर के गांव सुंदरपुर में स्टोन क्रशर है। उन्होंने बताया कि नवंबर 2019 में उसके क्रशर पर योगेश कुमार कच्छल निवासी सहारनपुर आए और पुण्य गर्ग पुत्र संजय गर्ग भी आया। योगेश ने पुण्य गर्ग को अपना भतीजा बताकर हरिद्वार में गड़वाल मंडल निगम में एक माइनिंग लैंड के टेंडर हिस्सेदार बनने का प्रस्ताव दिया।

पीड़ित को 50 फीसदी हिस्सेदार बनाकर जय भवानी स्टोन क्रशर बुधवा शहीद गांव हरिद्वार में एक पट्टा लिया। पट्टा 7.80 करोड़ रुपये का था, जिसमें 40 फीसदी रकम पहले जमा करने की बात कही। इसके एवज में पीड़ित से दो करोड़ रुपये पांच किस्तों में ले लिए। आरोप है कि इन लोगों ने 1.56 करोड़ रुपये देकर काम शुरू कर दिया।

पीड़ित राज कपूर के मुताबिक करीब एक वर्ष बाद राज कपूर को 10 लाख रुपये लौटाए, लेकिन फिर जब पीड़ित ने और रुपये मांगे तो इन लोगों ने उसके स्टोन क्रैशर पर 18 मई को आकर मारपीट की और रुपये नहीं देने की धमकी दी। पीड़ित ने इस मामले में फर्म के पार्टनर दीपक कुमार मर्तोलिया, आरएसपी सिंह सर्वेश कुमार निवासी देहरादून और तुषार मर्तोलिया और पुण्य गर्ग के खिलाफ मामला दर्ज कराया। पीड़ित राजकपूर ने बताया कि यह शिकायत उन्होंने 24 दिसंबर 2020 को पुलिस आयुक्त को दी थी, जिसमें सोमवार को मामला दर्ज किया गया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Case against five for fraud of Rs 1 90 crore