ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामडीसीपी का फिटनेस सर्टिफिकेट जारी कर किया रद्द

डीसीपी का फिटनेस सर्टिफिकेट जारी कर किया रद्द

डीसीपी मानेसर का स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किया गया फिटनेस सर्टिफिकेट दो घंटे बाद रद्द कर दिया गया। स्वास्थ्य विभाग के सुत्रों के अनुसार पुलिस आयुक्त ने इसकी शिकायत सीएमओ से की थी। उसके बाद विभाग...

डीसीपी का फिटनेस सर्टिफिकेट जारी कर किया रद्द
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवThu, 07 Jun 2018 08:22 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर में जिला अस्पताल में आम लोगों को जहां चक्कर काटने पड़ते हैं वहीं रसूखवालों के फर्जी काम आसानी से हो रहे हैं। जिला अस्पताल की एक डॉक्टर ने बुधवार को डीसीपी मानेसर का मेडिकल सर्टिफिकेट बना दिया। जब इसकी भनक पुलिस आयुक्त संदीप खिरवार को लगी और जांच-पड़ताल हुई तो डॉक्टर ने मेडिकल सर्टिफिकेट को रद्द कर दिया। जिला अस्पताल में मेडिकल सर्टिफिकेट बनाने का अधिकार सीएमओ के पास है। ऐसे में सवाल यह है कि डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. रेनू सरोहा ने कैसे मेडिकल सर्टिफिकेट जारी कर दिया। नियमों के उलट सर्टिफिकेट जारी होने के बाद कोई बोलने को तैयार नहीं है। सीएमओ डॉ. गुलशन राय अरोड़ा ने विभागीय मामला बता दिया।

संधू ने की सिफारिश:

डिप्टी सिविल सर्जन रेनू सरोहा का कहना है कि ज्यादा भीड़ होने के कारण जल्दबाजी में फिटनेस सर्टिफिकेट पर हस्ताक्षर किए थे। इसके बाद बुधवार को पुलिस विभाग को ई-मेल भेज कर फिटनेस सर्टिफिकेट को रद्द कर दिया। सरोहा ने बताया कि उन्हें मेडिकल सर्टिफिकेट बनाने के लिए एसएमओ डॉ. ब्रहमदीप संधू ने कहा था।

क्यों बनवाया था सर्टिफिकेट?

पांच जून को डीसीपी मानेसर मोहिंद्र सेठी पुलिस मेडल के लिए अस्पताल में मेडिकल करवाने के लिए आए थे। उसके बाद छह जून को डिप्टी सीएमओ रेनू सरोहा ने जिला नागरिक अस्पताल के एसएमओ डॉ.ब्रहमदीप संधू के कहने पर डीसीपी के फिटनेस सर्टिफिकेट पर हस्ताक्षर कर दिए, लेकिन इसके बारे में सीएमओ को जानकारी नहीं थी। ऐसे में पुलिस आयुक्त द्वारा बुधवार को शिकायत मिलने के बाद सीएमओ ने डिप्टी सीएमओ से इस बारे में पूछताछ की। जिसके बाद उनके द्वारा फिटनेस सर्टिफिकेट को रद्द कर दिया गया। डीसीपी मानेसर मोहिंद्र सेठी के अनुसार मेडिकल नए प्रारूप पर नहीं था। इसलिए इसे रद्द किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें