DA Image
Monday, November 29, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCR गुरुग्राममतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए शिविर लगेगा

मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए शिविर लगेगा

हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवNewswrap
Thu, 28 Oct 2021 06:10 PM
मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए शिविर लगेगा

सोहना। प्रदेश चुनाव आयोग ने नगर परिषद चुनाव से पूर्व योग्य मतदाता सूची में जुड़वा सकेंगे। जिसके लिए नवंबर माह में दो चरणों में शिविर लगाएं जाएंगे। ताकि उनका नाम वर्तमान मतदाता सूची में जोड़ा जा सके। एक जनवरी 2021 को जिन युवाओं की उम्र 18 वर्ष पूरी हो चुकी है। युवा अपना नाम वर्तमान मतदाता सूची में जुड़वा सकते है। जिसके लिए नंबवर माह की 13-14 तथा 27-28 नवंबर में दो शिविरों का आयोजन मतदान केंद्र पर होगा। जहां पर बीएलओ बैठकर मतदाता सूची में नाम जुड़वाने वाले युवाओं के नाम का आवेदन लेंगे। दिसंबर माह में मतदाता सूची में नाम दर्ज करने वाले युवाओं का नाम 2022 की मतदाता सूची में ही दर्ज किया जाएगा।

जागरुकता अभियान

जल्द ही नगर परिषद प्रशासन नितर्वमान पार्षद, बीएलओ के साथ एक बैठक का आयोजन करेगा। ताकि पार्षद और बीएलओ अपने-अपने क्षेत्र में रहने वाले युवाओं को मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के लिए प्रेरित कर सकेंगे। इसके अलावा परिषद युवाओं को प्रेरित करने के लिए अन्य जागरुकता अभियान भी चलाएंगी। जिससे अधिक से अधिक पात्र मतदाता अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज कर सकेंगे।

निवर्तमान पार्षद, नंबरदार, आशा वर्कर्स, आदि समाज सेवियों की मदद से युवाओं को अपना मतदाता अधिकार प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। सूमित शर्मा-सचिव नगरपरिषद सोहना

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें