ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामद्रोणाचार्य की मूर्ति लगाने पर लगाई रोक

द्रोणाचार्य की मूर्ति लगाने पर लगाई रोक

गुरुग्राम। एनएचएआई ने राजीव चौक पर लगाए जाने वाले द्रोणाचार्य की मूर्ति पर...

द्रोणाचार्य की मूर्ति लगाने पर लगाई रोक
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवSun, 13 Jun 2021 03:00 AM
ऐप पर पढ़ें

गुरुग्राम। एनएचएआई ने राजीव चौक पर लगाए जाने वाले द्रोणाचार्य की मूर्ति पर लगा दी है। नगर निगम की तरफ से चौक के दोनों तरफ मूर्ति लगाने की अनुमति मांगी। लेकिन एनएचएआई से चौक से पर मूर्ति के लिए जमीन नहीं दी। जिससे निगम की मूर्ति लगाने की योजना एक साल से लटकी पड़ी है। जिसको लेकर निगम अधिकारी कोई फैसला भी नहीं कर पा रहे है।

गोल्फ कोर्स रोड पर नहीं मिली अनुमति

नगर निगम की तरफ से कोरोना वरियर की एक मूर्ति गोल्फ कोर्स लगाए जाने थे। लेकिन जीएमडीए ने निगम को मूर्ति लगाने की अनुमति नहीं है। जिसको लेकर निगम की ओर से कई बार जीएमडीए से पत्राचार किया गया। जीएमडीए की ओर से कोई निगम को जवाब नहीं दिया गया। विभागों के आपसी तालमेल से दिक्कत आ रही है।

नहीं बना रही निगम में कमेटी

शहर में मूर्तियां लगाने के लिए नगर निगम में कमेटी नहीं बन पा रही है। कई अधिकारी आए और चले गए। लेकिन कोई अधिकारी गुरुग्राम में गुरु द्रोणाचार्य की मूर्ति लगाने को गंभीरता नहीं दिखाई। जबकि जिस जगह लगी थी उस जगह पर द्रोणाचार्य की मूर्ति तोड़े हुए तो तीन साल से अधिक हो चुका था। जबकि निगम की ओर से दो करोड़ रुपये से मूर्ति लगाने की योजना बनी थी तो एक साल से आगे नहीं बढ़ रही है। नगर निगम के सदन की बैठक में मेयर की अध्यक्षता में राजीव चौक पर द्रोणाचार्य की मूर्ति लगाने का फैसला हुआ था। जिस पर पार्षदों से लेकर निगम अधिकारियों ने सहमति जताई थी। अब कोई अधिकारी एनएचएआई से बातचीत करने को राजी नहीं है।

कोट्स

राजीव चौक पर एनएचएआई ने द्रोणाचार्य की मूर्ति लगाने पर रोक लगा रखी है। चार से पांच बार पत्राचार कर चुके हैं। इसी तरह से जीएमडीए से गोल्फ कोर्स रोड पर लगाने की अनुमति नहीं मिल रही है। इसको लेकर उच्चधिकारियों की एक कमेटी बनाने की सिफारिश की है। जिससे कमेटी कोई फैसला लेकर मूर्तियों को लगाया जा सके।

-अमरजीत विसला, कार्यकारी अभियंता, नगर निगम

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें