ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामआबकारी काराधान मामले में एक और गिरफ्तारी

आबकारी काराधान मामले में एक और गिरफ्तारी

आबकारी काराधान मामले में पुलिस ने दिल्ली निवासी अंकित गोयल को गिरफ्तार किया है। वहीं आरोपी पहले भी धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार हो चुका है। पुलिस पूछताछ में अंकित गोयल ने बताया कि उसने फर्जी कंपनी...

आबकारी काराधान मामले में एक और गिरफ्तारी
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवFri, 10 Aug 2018 08:14 PM
ऐप पर पढ़ें

गुरुग्राम। कार्यालय संवाददाता

आबकारी काराधान मामले में पुलिस ने दिल्ली निवासी अंकित गोयल को गिरफ्तार किया है। आरोपी पहले भी धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार हो चुका है। पुलिस पूछताछ में अंकित गोयल ने बताया कि वह फर्जी कंपनी बनाने के लिए फर्जी गारंटर बना था। वह काराधान विभाग में कमीशन पर काम करवाता था।

एसआईटी एक इंस्पेक्टर ने बताया कि इस मामले में आरोपी अंकित गोयल मास्टरमाइंड के साथ मिलकर काम करता था। फर्जी कंपनी बनाने के लिए झूठा गारंटर बना था। उसके बाद उसने अधिकारियों से मिलकर क्लेम के लिए सी-फार्म भी उपलब्ध करवाए थे। जिनसे फर्जी क्लेम किया गया था।

विभाग ने नहीं भेजी रिपोर्ट

इस मामले में हुए आबकारी विभाग की ओर से विभागीय जांच की गई थी। जिसमें काराधान विभाग एक इंस्पेक्टर के साथ-साथ कई आबकारी अधिकारी की भूमिका सामने आई थी। विभाग को इसकी रिपोर्ट बना कर पुलिस को भेजनी थी, लेकिन विभाग की ओर से रिपोर्ट अभी तक नहीं भेजी।

आरोप है कि विभागीय उच्चाधिकारी आबकारी अधिकारियों को बचाने का प्रयास कर रहे हैं। जबकि इस रिपोर्ट के लिए पुलिसकर्मी चंडीगढ़ और गुरुग्राम के कार्यालय में रिपोर्ट लेने के लिए कई बार गए। अधिकारी हर बार एक नया बहाना बनाकर रिपोर्ट नहीं देते थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें