ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामवेंडिंग एजेंसियों से बकाया राशि वसूलने के लिए सहमति बनी

वेंडिंग एजेंसियों से बकाया राशि वसूलने के लिए सहमति बनी

गुरुग्राम। सिविल लाइंस स्थित स्वतंत्रता सेनानी जिला परिषद भवन में टाउन वेंडिंग कमेटी की...

वेंडिंग एजेंसियों से बकाया राशि वसूलने के लिए सहमति बनी
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवTue, 20 Apr 2021 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

गुरुग्राम। सिविल लाइंस स्थित स्वतंत्रता सेनानी जिला परिषद भवन में टाउन वेंडिंग कमेटी की बैठक हुई। जिसमें विभिन्न निगम पार्षदों और अधिकारियों ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हिस्सा लिया। स्ट्रीट वेंडरों से शुल्क वसूली के लिए एक मैकेनिज्म विकसित करने, वेंडिंग एजेंसियों से बकाया वसूली करने, जिन विक्रेताओं को मुख्य सूची में शामिल किया गया है, उन्हें एलओआर जारी करने की मंजूरी देने, ड्राफ्ट डिटेल्ड इंप्लीमेंटेशन प्लान की स्वीकृति, अलग बैंक खाता खोलने, नो वेंडिंग जोन के बारे में निर्णय लेने तथा 18 मार्च को निगम सदन की सामान्य बैठक में लिए गए निर्णयों संबंधी मुद्दों पर चर्चा की गई।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए निगमायुक्त विनय प्रताप सिंह ने कहा कि स्ट्रीट वेंडिंग परियोजना में जांच रिपोर्ट के आधार पर संबंधित दोषी अधिकारी के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। कार्रवाई के बारे में सदन को अवगत करवाया जाएगा। इसके साथ ही वेंडिंग एजेंसियों से बाकी राशि की वसूली की जाएगी। समय पर भुगतान नहीं करने पर एजेंसी के खिलाफ आपराधिक एफआईआर होगी। उन्होंने कहा कि जो रेहड़ियां गलत प्रक्रिया से लगी हुई हैं, उन्हें हटाया जाएगा। नो वेंडिंग जोन से संबंधित जो भी ऑब्जेक्शन प्राप्त होंगे, उसी के अनुसार से आगे की कार्रवाई होगी।

वेंडिंग जोन से फीस वसूली के मामले में निगमायुक्त ने कहा कि पहली जून से पूर्व फीस वसूली का मैकेनिज्म तैयार किया जाएगा। मई माह की फीस स्ट्रीट वेंडरों से नहीं ली जाएगी। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को डिजिटल माध्यम से फीस वसूली की व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए। साथ ही एक सॉफ्टवेयर तैयार करने के लिए कहा। बैठक में जिन विक्रेताओं को मुख्य सूची में शामिल किया गया है, उन्हें एलओआर जारी करने की मंजूरी दी गई। वेंडिंग एजेंसियों से रिकवरी को रिकेलकुलेट करने के निर्देश भी निगमायुक्त द्वारा दिए गए। निगम पार्षदों एवं टाऊन वेंडिंग कमेटी के नोमिनेटिड सदस्यों से आह्वान किया गया कि वह एक सप्ताह के भीतर रिकवरी बारे डाटा उपलब्ध करवाएं।

बैठक में निगम पार्षद अनूप सिंह, आरएस राठी, अश्विनी शर्मा, सीमा पाहुजा, महेश दायमा, अनिल यादव व द्रोण रेहड़ी पटरी एसोसिएशन से राजेन्द्र सरोहा ने स्ट्रीट वेंडिंग जोन के बारे में अपने सुझाव दिए। इनमें मुख्य रूप से स्ट्रीट वेंडिंग एजेंसियों से बकाया राशि की वसूली करने तथा एजेंसियों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने संबंधी मामले शामिल थे। मौके पर सीनियर डिप्टी मेयर प्रमिला गजेसिंह कबलाना, बह्म यादव, कुलदीप यादव, अनिल यादव, राकेश यादव, नीरज यादव, एडीशनल म्यूनिसिपिल कमिशनर रोहताश बिश्नोई, संयुक्त आयुक्त जितेन्द्र गर्ग, हरिओम अत्री, डिप्टी म्यूनिसिपल कमिशनर डा. विजयपाल यादव उपस्थित रहे। इनके अलावा नगर निगम सहित अन्य विभागों के अधिकारी वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से बैठक से जुड़े।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें