ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामएटीएम में फेविक्विक लगाकर ठगी करने वाला गिरफ्तार

एटीएम में फेविक्विक लगाकर ठगी करने वाला गिरफ्तार

एटीएम में फेविक्विक लगाकर ठगी करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने दो वारदातों का खुलासा किया है। आरोपी से अन्य वारदातों के खुलासे के लिए पूछताछ की जा रही...

एटीएम में फेविक्विक लगाकर ठगी करने वाला गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवSat, 07 Mar 2020 07:14 PM
ऐप पर पढ़ें

गुरुग्राम। वरिष्ठ संवाददाता

एटीएम में फेविक्विक लगाकर ठगी करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने दो वारदात का खुलासा किया है। आरोपी से अन्य वारदातों के खुलासे के लिए पूछताछ की जा रही है।

पुलिस को दी शिकायत में हिटाची पेमेंट सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के अधिकारी धीरेंद्र यादव ने बताया कि तीन मार्च को नाहरपुर रूपा गांव में उनके एक्सिस बैंक के एटीएम के कार्ड रीडर पर किसी ने फेविक्विक चिपका दी, लेकिन आरोपी की यह हरकत सीसीटीवी में कैद हो गई। इससे आरोपी की पहचान हो गई। आरोपी की पहचान होने के बाद मामला दर्ज करा दिया गया। इसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई। पुलिस जांच में पत चला कि आरोपी ने सरहौल गांव स्थित एचडीएफसी बैंक एटीएम में भी छेड़छाड़ की है।

पुलिस ने शनिवार को आरोपी को बस स्टैंड के पास से पकड़ लिया। पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम ऋषभ मिश्रा बताया। वह उत्तर प्रदेश के बनारस का रहने वाला है। बस स्टैंड के पास किराये पर रह रहा था। सहायक पुलिस आयुक्त बीरम सिंह ने बताया कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है, जिसमें अन्य वारदातों का भी खुलासा हो सकता है। उन्होंने बताया कि आरोपी बहुत शातिर है। वह एटीएम में कार्ड उपयोग करने वाले का पिन नंबर एक बार में ही याद कर लेता था। जैसे ही पीडि़त एटीएम से निकलता। वह वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाता था। इसके अलावा आरोपी ऋषभ मिश्रा उसी एटीएम को निशाना बनाता, जिसमें डेबिट कार्ड लॉक हो जाता था, फेविक्विक की वजह से कार्ड मशीन में फंस जाता तो आरोपी कार्ड धारक के जाने के बाद पेचकश की मदद से कार्ड निकाल लेता था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें