ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामसेवानिवृत कर्नल से ओटीपी पूछकर निकाल लिए नौ हजार

सेवानिवृत कर्नल से ओटीपी पूछकर निकाल लिए नौ हजार

डीएलएफ फेज पांच में रहने वाले एक सेवानिवृत कर्नल को बेवकूफ बनाकर जालसाजों ने उनके बैंक खाते से नौ हजार रुपये निकाल लिए हैं। यह वारदात पिछले महीने 16 फरवरी की है। सूचना मिलने पर साइबर थाना पुलिस ने...

सेवानिवृत कर्नल से ओटीपी पूछकर निकाल लिए नौ हजार
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवFri, 15 Mar 2019 05:17 PM
ऐप पर पढ़ें

डीएलएफ फेज पांच में रहने वाले एक सेवानिवृत कर्नल के बैंक खाते से जालसाजों ने नौ हजार रुपये निकाल लिए। यह वारदात पिछले महीने 16 फरवरी की है। सूचना मिलने पर साइबर थाना पुलिस ने मामले की प्राथमिक जांच कराई है। इस जांच में वारदात की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने गुरुवार की रात में विधिवत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक सेवानिवृत कर्नल एके मलहोत्रा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया है कि उनका स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में बचत खाता है। 16 फरवरी की सुबह करीब साढ़े दस बजे एक व्यक्ति ने फोन किया और खुद को बैंक प्रबंधक रघुवीर सिंह बताया था। उसने उनके एटीएम कार्ड का नंबर बताते हुए कहा था कि यह कार्ड एक्सपायर हो गया है और तत्काल इसका नवीनीकरण जरूरी है। फिर उसने उनके कार्ड का एटीएम पिन और सीवीवी नंबर पूछ लिया। इतना बताते ही उनके बैंक खाते से 8 हजार 999 रुपये निकल जाने का मैसेज आ गया। इसके बाद उन्होंने आरोपी के नंबर पर फोन किया लेकिन उस समय तक वह नंबर बंद हो चुका था।

ठगी का एहसास होने पर उन्होंने तुरंत बैंक के कस्टमर केयर में फोन करके अपना कार्ड ब्लॉक कराया और मामले की जानकारी पुलिस को दी। साइबर थाना पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद पहले प्राथमिक जांच कराई। इसमें वारदात की पुष्टि होने के बाद गुरुवार को विधवत मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें