80 lakhs stolen in Leela Hotel - दो पांच सितारा होटलों में शादी समारोह से 90 लाख की चोरी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दो पांच सितारा होटलों में शादी समारोह से 90 लाख की चोरी

दो पांच सितारा होटलों में शादी समारोह से 90 लाख की चोरी

साइबर सिटी के दो बड़े पांच सितारा होटलों में शादी समारोह के दौरान शनिवार की रात 90 लाख के जेवर और नकदी चोरी हो गई। लीला एंबियस होटल और वेस्टिन होटल में चोरी की इस वारदात ने वहां की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

नोएडा निवासी भूषण साहनी ने अपनी भांजी की शादी के लिए शनिवार रात को पांच सितारा लीला होटल बुक किया था। देर रात 12:45 बजे बॉलरूम के सोफे पर रखा उनका काला बैग गायब हो गया। बैग को ढूंढने का प्रयास किया गया लेकिन वह नहीं मिला। उसके बाद लीला होटल की सिक्योरिटी को सूचना दी गई। इस संबंध में होटल के मेनेजर से बात करने की कोशिश की गई लेकिन उन्होंने इस मुद्दे पर बात करने से मना कर दिया।

80 लाख की ज्वैलरी चोरी

भूषण साहनी ने बताया कि बैग में नकदी की गिनती नहीं की जा सकी थी, क्योंकि उस बैग में जो कैश था वह उनकी भांजी को शगुन में मिला था। वहीं जेवरों में दो सोने के सेट थे और तीन हीरे के सेट थे। इसके साथ सोने की चेन, चूड़ियां और अंगूठी थी। इन सबकी कीमत 80 लाख रुपये के करीब थी।

दो युवकों ने कि चोरी

भूषण साहनी ने बताया कि सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में दिख रहा है कि एक युवक ने बैग उठाया था और दूसरा युवक उसे कवर करते हुए भाग रहे थे। दोनों युवकों ने होटल के स्टाफ की ड्रेस ब्लैक सूट पहना हुआ था।

कैमरी नहीं था चालू

भूषण साहनी ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि जिस बॉलरूम हॉल से बैग चोरी हुआ। उसका स्पेस 9000 वर्ग फुट था। उसमें तीन कैमरे लगे हुए थे जिसमें एक कैमरा खराब था। जो दो कैमरे चल रहे थे। उनकी फुटेज भी खराब थी। युवक का चेहरा साफ नहीं दिख रहा है। निकासी और प्रवेश पर लगा कैमरा खराब था।

होटल की सुरक्षा पर उठे सवाल

भूषण साहनी ने बताया कि बैग चोरी होने के बाद उन्होने होटल की सिक्योरिटी को बुलाया। लेकिन सिक्योरिटी टीम 20 मिनट बाद आई। निकासी द्वार को बंद नहीं किया। सीसीटीवी फुटेज दिखाने से भी मना कर दिया। काफी जद्दोजहद के बाद सीसीटीवी दिखाए गए।

कोट:-

चोरी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। होटल में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है। जल्द चोर को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

-सुदीप सिंह, थाना प्रभारी डीएलएफ फेज-2

------------------

वेस्टिन होटल में दस लाख चोरी

गुरुग्राम। कार्यालय संवाददाता

सुशांत लोक निवासी धीरा सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि शनिवार को वेस्टिन होटल में शादी की रस्में चल रही थीं। शादी में शामिल होने वाले गेस्ट की ओर से शगुन में मिली नकदी और जेवर से भरा बैग चोरी हो गया। शादी की रस्में पूरी होने पर जब बैग ढूंढा गया तो वह गायब था। इस बैग में करीब चार लाख रुपये नकद और पांच लाख रुपये के जेवर थे। पुलिस ने सेक्टर-29 थाने में चोरी का मामला दर्ज होटल कर्मियों से पूछताछ शुरू कर दी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:80 lakhs stolen in Leela Hotel