Friday, January 21, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCR गुरुग्रामआईटीआई की फीस जमा कराने के बाद खुली प्रक्रिया में 63 बच्चों को दाखिला मिला

आईटीआई की फीस जमा कराने के बाद खुली प्रक्रिया में 63 बच्चों को दाखिला मिला

हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवNewswrap
Mon, 29 Nov 2021 08:00 PM
आईटीआई की फीस जमा कराने के बाद खुली प्रक्रिया में 63 बच्चों को दाखिला मिला

गुरुग्राम। राजकीय और निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों (आईटीआई) में खुली प्रक्रिया के तहत दाखिला पक्रिया सोमवार को दूसरे दिन भी जारी रही। दाखिला लेने के लिए इच्छुक छात्रों ने सोमवार को भी अपने पसंद के संस्थानों में पहुंचकर वहां हाजिरी दर्ज करवाते हुए अपने मेरिट कार्ड जमा करवाए। दोपहर के समय संस्थानों में मेरिट सूजी जारी की गई। जिसके बाद खुली प्रक्रिया के तहत मेरिट के आधार पर छात्रों को मौके पर ही संस्थानों में दाखिला दिया गया। सेक्टर-14 स्थित राजकीय मॉडल औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में सोमवार को फीस जमा करवाने के बाद 63 छात्रों को दाखिला मिला।

राजकीय मॉडल औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान सेक्टर-14 के प्रधानाचार्य जयदीप कादयान ने बताया कि दूसरे दिन सोमवार को भी 94 छात्र संस्थान में दाखिला लेने के लिए पहुंचे थे। इन्होंने अपनी हाजिरी दर्ज कराते हुए मूल दस्तावेजों का सत्यापन करवाया। उन्होंने बताया कि इससे पहले रविवार को भी 94 छात्र संस्थान में अपना मेरिट कार्ड जमा करवा कर गए थे। रविवार को पोर्टल में खामी के चलते दाखिला नहीं दिया जा सका था। इसके चलते सोमवार को पहले उन छात्रों को दाखिला दिया गया, जिन्होंने रविवार को मेरिट कार्ड जमा करवाए थे। उन्होंने बताया कि कुल 63 छात्रों ने फीस जमा करवाते हुए बची सीटों पर अपनी पसंद की ट्रेड में दाखिला लिया।

खुली प्रक्रिया के तहत दाखिले का आज अंतिम मौका:

सरकारी और निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में खाली बची सीटों पर खुली प्रक्रिया के तहत दाखिला पाने का छात्रों के पास मंगलवार को अंतिम मौका है। मंगलवार सुबह 11 बजे जितने छात्रों ने संस्थानों में हाजिरी दर्ज कराने के बाद अपने मेरिट कार्ड जमा करवाए होंगे, उन्हें ही खुली प्रक्रिया के तहत संस्थानों में खाली बची सीटों पर दाखिला दिया जाएगा। दाखिला नए और पुराने दोनों आवेदनों की संयुक्त मेरिट के आधार पर दिया जाएगा। छात्र मेरिट कार्ड www.itiharyana.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

बिना आरक्षण मिलेगा दाखिला:

ऑन दी स्पॉट दाखिला प्रक्रिया में किसी भी सीट पर कोई भी आरक्षण लागू नहीं होगा। पांचवीं काउंसलिंग के बाद खाली बची सभी सीटों को सामान्य वर्ग की श्रेणी में शामिल कर दिया गया है। जिस छात्र की मेरिट अधिक होगी, उसे दाखिला लेने का पहले मौका दिया जाएगा। छात्र संस्थानों में दस्तावेजों का सत्यापन कराने के बाद फीस जमा करवा कर संस्थान में उनकी पसंद की जिस ट्रेड में सीट खाली बची हैं, उनपर दाखिला पा सकते हैं।

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें