ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामगुरुग्राम : पुलिस सुरक्षा के बीच 37 जगहों पर पढ़ी जुमे की नमाज

गुरुग्राम : पुलिस सुरक्षा के बीच 37 जगहों पर पढ़ी जुमे की नमाज

हरियाणा के गुरुग्राम शहर में शुक्रवार को जुमे की नमाज 37 जगहों पर पढ़ी जाएगी। इनमें 13 खुली जगह हैं, जबकि बाकि 24 मुस्लिम समुदाय की अपनी जगह हैं। शुक्रवार को पार्क, ग्रीन बेल्ट और सड़क पर नमाज नहीं...

गुरुग्राम : पुलिस सुरक्षा के बीच 37 जगहों पर पढ़ी जुमे की नमाज
हिन्दुस्तान टीम,गुरुग्रामThu, 10 May 2018 10:12 PM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा के गुरुग्राम शहर में शुक्रवार को जुमे की नमाज 37 जगहों पर पढ़ी जाएगी। इनमें 13 खुली जगह हैं, जबकि बाकि 24 मुस्लिम समुदाय की अपनी जगह हैं। शुक्रवार को पार्क, ग्रीन बेल्ट और सड़क पर नमाज नहीं पढ़ी जाएगी।

नमाज पर चल रहे विवाद के बीच गुरुवार को मुस्लिम समुदाय की पुलिस के साथ बैठक में इस बात पर सर्व सम्मति बन गई है। पूर्वी जोन में 12 जगह, पश्चिमी जोन में पांच जगह, मानेसर जोन में तीन और दक्षिणी जोन में पांच जगह पर नमाज पढ़ी जाएगी। ज्ञात हो कि विवाद से पहले मुस्लिम समुदाय के लोग शहर में 110 जगहों पर नमाज पढ़ते थे।

नमाज सार्वजनिक जगहों पर नहीं, बल्कि मस्जिदों में पढ़ें- मनोहर लाल खट्टर

पुलिस आयुक्त कार्यालय में तीन घंटे चली बैठक में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने नमाज के दौरान इन सभी जगहों पर पुलिस सुरक्षा की मांग की। पुलिस ने भी उन्हें सुरक्षा देने का भरोसा दिया है।

अनिल विज बोले- जमीन कब्जाने की नीयत से पढ़ी जा रही खुले में नमाज

पी क्राइम सुमित कुमार ने बताया कि सभी जगहों पर नमाज के दौरान सुरक्षा प्रदान करने के लिए थाना प्रभारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसके साथ ही सभी जगहों पर अतिरिक्त पुलिस बल भी तैनात रहेगा, ताकि कोई व्यक्ति माहौल को बिगाड़ने का प्रयास न करे।

सड़क पर नमाज पढ़ने पर पाबंदी लगाना गलत : शहर मुफ्ती

गौरतलब है कि 20 अप्रैल को कुछ युवकों ने नमाज पढ़ रहे लोगों को जबरन हटा दिया था और उसका वीडियो सोशल साइट पर वायरल भी कर दिया था। मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने इस संबंध में 25 अप्रैल को मामला दर्ज कर गुरुवार को छह युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

मुकद्दस माह-ए-रमजान 17 या 18 मई से होगा शुरू, कैलेंडर जारी

4 मस्जिदों में तालीम के साथ जिंदगी जीने का सलीखा सीख रहे बुनकर बच्चे

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें