ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामशादी का झांसा देकर नर्स से 18 लाख रुपये ठगे

शादी का झांसा देकर नर्स से 18 लाख रुपये ठगे

शादी का झांसा देकर एनआरआई युवक ने नर्स से 18 लाख रुपये ठगने का मामला सामने आया है।पुलिस ने शिकायत के सवा महीने बाद रविवार को साइबर थाने में मामला दर्ज कर और जांच शुरू की गई।हालांकि पुलिस अब इस मामले...

शादी का झांसा देकर नर्स से 18 लाख रुपये ठगे
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवMon, 16 Mar 2020 06:37 PM
ऐप पर पढ़ें

शादी का झांसा देकर एनआरआई ने नर्स से 18 लाख रुपये ठग लिए। पुलिस ने शिकायत के सवा महीने बाद रविवार को साइबर थाने में मामला दर्ज कर और जांच शुरू की है। पुलिस इस मामले में खातों की जानकारी जुटा रही है। जानकारी के बाद ही आगे की कार्रवाई होगी।

मूल रूप से रेवाड़ी की महिला ने बताया कि वह गुरुग्राम में एक निजी अस्पताल में नर्स है और गांव वजीराबाद में किराए पर रहती हैं। उन्होंने बताया कि शादी के लिए जीवनसाथी डॉट कॉम पर इसी साल जनवरी में अपना प्रोफाइल अपलोड किया। उसके बाद उनकी बात लंदन में रहने वाले एनआरआई सन्नी पक्का से शुरू हुई। इस दौरान आरोपी ने नर्स से अपनी मां और बच्चे से भी बात कराई। पूरी तरह से उनको यकीन दिलाने के बाद आरोपी ने कहां कि वह भारत आ रहा है। उनसे मिलेगा और शादी की बात करेगा।

कई तरह से ठगे 18 लाख रुपये

महिला ने बताया कि आरोपी ने कहा कि वह 23 जनवरी को लंदन से भारत पहुंच जाएगा। 23 जनवरी को मुंबई एयरपोर्ट से कथित कस्टम अधिकारी पूजा का फोन आया। उसने बताया कि सन्नी को एक लाख पाउंड के साथ पकड़ा गया है। उसे 1.63 लाख रुपये जुर्माना भरना होगा। जुर्माने की राशि कथित कस्टम अधिकारी के बताए गए खाते में ट्रांसफर की गई। अलग-अलग बहाना बनाकर अलग-अलग बैंक खातों में कुल 18 लाख रुपये ट्रांसफर करवाए गए। कुछ रुपये दोस्तों से उधार मांगे थे। इसके साथ ही सन्नी का मोबाइल नंबर भी बंद हो गया। ठगी का एहसास होने के बाद उसने फरवरी में पुलिस को दो फरवरी को शिकायत दी।

कार्रवाई के बजाय परेशान किया

नर्स ने बताया कि पुलिस को शिकायत देने के बाद कई दिनों तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। कई बार अधिकारियों से भी बात की गई। लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। उसके बाद नर्स ने छह मार्च को सीएम विंडो पर शिकायत दी। उसके बाद ही पुलिस ने रविवार को साइबर थाने में मामला दर्ज किया। हालांकि, उन्होंने कहा कि पुलिस ने मामला तो दर्ज कर लिया है, लेकिन रुपये मिलने की उम्मीद तक नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें