ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCR गुरुग्रामरोडवेज के बेड़े में 16 और नई बस इसी माह शामिल होंगी

रोडवेज के बेड़े में 16 और नई बस इसी माह शामिल होंगी

गुरुग्राम। रोडवेज की बसों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है कि इस माह रोडवेज की बसों में उनका सफर सुगम होने वाला है। गांव बेहरामपुर...

रोडवेज के बेड़े में 16 और नई बस इसी माह शामिल होंगी
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवMon, 05 Dec 2022 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

गुरुग्राम। गांव बेहरामपुर में हरियाणा रोडवेज इंजनियरिंग वर्कशॉप में गुरुग्राम डिपो के लिए इस माह 16 बसों को तैयार किया जा रहा है। 16 में से सात बसों को पूर्ण रूप से तैयार कर दिया है। बाकी बस भी तैयार हो रही है। रोडवेज के मुख्य निरीक्षक संजय पाहुजा का कहना है कि इस माह के अंत रोडवेज को ये सभी नई बस मिल जाएगी। इससे डिपो के बेड़े में नई बसें शामिल होने से लंबे रूटों पर चलने वाले यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। इसके अलावा जिन रूटों पर बसें कम चल रही है, उन रूटों पर बसों की संख्या बढ़ाई जाएगी। इसके अलावा रोडवेज की तरफ से कुछ नए रूटों के लिए भी मुख्यालय से परमिट मांगा गया है। परमिट मिलने के बाद छह से ज्यादा नए रूट भी विभाग नई बसें मिलने के बाद रोडवेज शुरू करेगा।

13 बसें पहले ही पहुंच चुकी है डिपो

गांव बेहरामपुर में हरियाणा रोडवेज इंजनियरिंग वर्कशॉप से 13 बसें दो माह पहले ही गुरुग्राम रोडवेज को सौंपी जा चुकी है। कुल 30 नई बसें गुरुग्राम डिपो के बेडे में शामिल की जानी है। 13 बसों को रोडवेज द्वारा लंबे रूटों पर ही संचालन किया गया है। जिन लंबे रूटों पर बसों की हालात खस्ता थी उनको बदल कर नई बसों को रूटों पर लगाया गया है। जिससे यात्रियों को काफी राहत मिली है। विभागीय अधिकारियों के अनुसार एक बस जनवरी माह में रोडवेज को सौंपी जा सकती है।

137 बसों का हो जाएगा रोडवेज बेड़ा

इस समय डिपो में 121 बसें मौजूद हैं। इसमें किलोमीटर स्कीम की 35 बस शामिल हैं। बसों की कमी के चलते यात्रियों को ग्रामीण रूट पर अधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। परिवहन समिति के चालकों द्वारा छात्राओं के साथ बुरा बर्ताव करने की शिकायतें सामने आती रहती हैं। दिनभर में डिपो की बसों में लगभग 25 हजार यात्री सफर करते हैं। यात्रियों की संख्या के हिसाब से डिपो में बसों की संख्या 200 से अधिक होनी चाहिए। ऐसे में कुल 30 बसें डिपो के बेडे में शामिल होने से यात्रियों को इनसे काफी राहत मिलेगी।

छह से ज्यादा नए रूटों पर चलाए जाने की है योजना

नई बसें डिपो में शामिल होने के बाद रोडवेज की तरफ से करीब छह नए रूटों पर इन बसों का संचालन करने की योजना बनाई जा रही है। विभाग की तरफ से लंबे रूटों पर ही इन बसों का संचालन किया जाएगा। इसको लेकर उन्होंने विभाग से करीब 15 नए रूटों के लिए परमिट की मांग की हुई है। अधिकारियों का दावा है कि मुख्यालय से छह से ज्यादा रूटों से अनुमति मिल सकती है। मुख्य निरीक्षक संजय पाहूजा ने बताया कि इस माह करीब 16 बसें डिपो में शामिल होंगी, जिन्हें लंबे रूटों पर चलाने के साथ-साथ कुछ नए रूटों पर भी चलाया जाएगा।

गुरुग्राम डिपो में 13 बसें पहले भेजी जा चुकी है, करीब 16 बसें इस माह के अंत तक भेजनी की तैयारी है। जैसे-जैसे बसें तैयार हो रही है वैसे ही मांग के अनुसार प्रदेश के अलग-अलग डिपो को बसें सौंपी जा रही है।

- दीपक कुंडू, महाप्रबंधक, एचआरईसी, गुरुग्राम

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।