DA Image
16 जनवरी, 2021|11:11|IST

अगली स्टोरी

जिले में 17 परीक्षा केंद्रों पर 12450 परीक्षार्थी देंगे एचटेट परीक्षा

default image

गुरुग्राम। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की अध्यापक पात्रता (एचटेट) परीक्षा दो और तीन जनवरी को आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा के लिए जिले में 17 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जिन पर 12450 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से आयोजित करने को लेकर अतिरिक्त उपायुक्त प्रशांत पवार ने सोमवार को बैठक कर संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं।

अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि दो जनवरी शनिवार को दोपहर बाद तीन बजे से 5:30 बजे तक परीक्षा का आयोजन किया जाएगा, जिसमें पीजीटी पद के लिए उम्मीदवार परीक्षा में बैठेंगे। इसी प्रकार रविवार को दो शिफ्टों में परीक्षा आयोजित की जाएगी। सुबह की शिफ्ट 10 बजे से दोपहर 12:45 तक होगी, जिसमें टीजीटी पद के लिए परीक्षा का आयोजन किया जाएगा और दूसरी शिफ्ट दोपहर बाद तीन बजे से 5:30 बजे तक प्राइमरी टीचर पद के लिए परीक्षा होगी।

इन परीक्षाओं के सफल आयोजन को लेकर अतिरिक्त उपायुक्त ने बैठक में उपस्थित सभी चीफ सुपरिटेंडेंट से कहा कि परीक्षा में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए और परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न की जाए। उन्होंने कहा कि वह बोर्ड द्वारा दी गई निर्देश पत्रिका को ठीक से पढ़ लें और किसी भी प्रकार की समस्या आने पर समय रहते जानकारी प्रशासनिक अधिकारियों को दें। उन्होंने कहा कि परीक्षा को लेकर सभी परीक्षा केंद्रों पर पुख्ता सुरक्षा प्रबंध किए जाएंगे। सभी परीक्षा केंद्रों पर एक दिन पहले सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस परीक्षा केंद्र में ले जाना प्रतिबंधित रहेगा। मोबाइल नेटवर्क वहां पर काम ना करें, इसके लिए परीक्षा केंद्रों पर जैमर भी लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि नकल रहित परीक्षा सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। हर परीक्षा केंद्र पर पुलिस के जवान तैनात होंगे। उन्होंने ड्यूटी पर तैनात होने वाले सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं कि वह बोर्ड के निर्देशों का सख्ती से पालन करेंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:12450 candidates will give HTET exam at 17 examination centers in the district