ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR ग्रेटर नोएडाDPS में नर्सरी की छात्रा से रेप : समिति गठित, 15 दिन में देनी होगी रिपोर्ट

DPS में नर्सरी की छात्रा से रेप : समिति गठित, 15 दिन में देनी होगी रिपोर्ट

दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा के दिल्ली पब्लिक स्कूल स्कूल में नर्सरी की छात्रा से दुष्कर्म मामले में जिलाधिकारी ने 15 दिन के अंदर पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है। जिलाधिकारी बीएन सिंह ने घटना की जांच के...

DPS में नर्सरी की छात्रा से रेप : समिति गठित, 15 दिन में देनी होगी रिपोर्ट
नई दिल्ली। लाइव हिन्दुस्तानSun, 15 Jul 2018 04:28 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा के दिल्ली पब्लिक स्कूल स्कूल में नर्सरी की छात्रा से दुष्कर्म मामले में जिलाधिकारी ने 15 दिन के अंदर पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है। जिलाधिकारी बीएन सिंह ने घटना की जांच के लिए अपर जिलाधिकारी प्रशासन कुमार विनीत की अध्यक्षता में एक समिति गठित की है। अधिकारी ने निर्देश दिया है कि समिति को 15 दिन के अंदर पूरा ममाले की रिपोर्ट सौंपनी होगी। मामले की जांच के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है। पुलिस के मुताबिक, गुरुवार शाम स्कूल में स्विमिंग की कोचिंग देने वाले चंडीदास ने बच्ची को स्विमिंग सिखाते वक्त उसके साथ कथित रूप से दुष्कर्म किया था।

बता दें कि ग्रेटर नोएडा के डीपीएस स्कूल में बीते गुरुवार नर्सरी की छात्रा से स्विमिंग पूल के पास तैनात रहने वाले लाइफ गार्ड ने दुष्कर्म किया था। मामले की शिकायत पीड़ित छात्रा ने परिजनों से की। परिजनों ने स्कूल प्रबंधन से मामले की शिकायत की लेकिन प्रबंधन ने कोई कार्रवाई नहीं की। घटना की जानकारी होने के बाद भी स्कूल प्रबंधन ने दो दिन तक घटना को दबाकर रखा। आरोप है कि प्रबंधन ने मामले को दबाने का प्रयास किया लेकिन बच्ची के माता-पिता ने कोतवाली सूरजपुर जाकर मामले की रिपोर्ट दर्ज करा दी। जांच के बाद पुलिस ने दुष्कर्म के आरोपी चंडीदास निवासी ग्रीनवुड सोसायटी ग्रेटर नोएडा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

बच्ची के बताने पर खुला मामला: 

ग्रेटर नोएडा की एक सोसाइटी में रहने वाले एक व्यक्ति ने सूरजपुर पुलिस से शिकायत करते हुए बताया था कि गुरुवार दोपहर उनकी बेटी जब स्कूल से घर आई तो वह दर्द से रो रही थी। मां के पूछने पर परेशान बेटी कुछ बता नहीं पाई। मां ने तुरंत मामले की जानकारी बेटी के पिता को दी। पिता के घर आने पर माता-पिता दोनों बेटी को दिल्ली स्थित एक अस्पताल में लेकर गए जहां जांच के दौरान पता चला कि बेटी के साथ दुष्कर्म हुआ है। मेडिकल में बच्ची के गुप्तांग पर गंभीर चोट आई है। परिजनों ने तुरंत मामले की सूचना सूरजपुर पुलिस को दी। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी चंडीदास को गिरफ्तार कर लिया। 

अन्य मामले:

1: 27 अक्टूबर 2017 को कोतवाली सूरजपुर क्षेत्र में स्थित कौशल्या वल्र्ड स्कूल का कर्मचारी विदेशी छात्र के साथ कुकर्म के मामले में गिरफ्तार हुआ था।
2: वर्ष 2015 में ग्रेटर नोएड के एक निजी स्कूल में दसवीं की छात्रा के साथ दुष्कर्म का प्रयास का मामला दर्ज हुआ था।
3: वर्ष 2016 में कासना कोतवाली क्षेत्र के एक स्कूल में छात्रा के साथ स्कूल के शिक्षक ने दुष्कर्म का प्रयास किया था।

स्कूल के खिलाफ कार्रवाई की मांग:

घटना की जानकारी होने के बाद ग्रेटर नोएडा के कई सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ताओं ने स्कूल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इन लोगों की मांग है कि आए दिन होने वाली इस तरह की घटनाओं की रोकथाम के लिए स्कूल प्रबंधन कोई सख्त कार्रवाई नहीं कर रहा है, इसलिए प्रशासन को स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कठोर कदम उठाने चाहिए।

सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल:

घटना के बाद से डीपीएस स्कूल की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं। पुलिस ने बताया कि स्कूल में सीसीटीवी लगे हुए हैं लेकिन घटना की जांच के दौरान अधिकांश कैमरे खराब मिले हैं। इसको लेकर स्कूल से जवाब मांगा गया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें