DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कब्जा देने में देरी पर जीडीए पर 10 हजार का जुर्माना

आवंटियों को समय पर कब्जा नहीं देने पर यूपी रेरा ने पहली बार जीडीए पर कार्रवाई की है। यूपी रेरा ने जीडीए पर 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। वहीं 25 अप्रैल तक सभी प्रोजेक्ट को पूरा करने की हिदायत दी गई है। तय समय तक प्रोजेक्ट पूरे नहीं करने पर दोबारा जुर्माना लगाया जा सकता है।

जीडीए कोयल एंक्लेव आवासीय योजना के जीएच-9 में 259 भवनों का निर्माण कर रहा है। इसके लिए यूपी रेरा में पिछले साल पंजीकरण करवाया गया था। इसका निर्माण फरवरी में पूरा करने का दावा किया गया था। जब निर्धारित समय में प्रोजेक्ट पूरा नहीं हुआ तो जीडीए ने यूपी रेरा में निर्माण अवधि बढ़ाए जाने की अपील की। यूपी रेरा ने इस प्रोजेक्ट की अवधि को जुर्माना लगाते हुए बढ़ाया है, जिससे भविष्य में जीडीए समय से अपने प्रोजेक्ट को पूरा करके आवंटियों को भवन दे सके। जीडीए अधिकारियों का कहना है कि प्राधिकरण 25 अप्रैल तक हर हाल में प्रोजेक्ट पूरे कर लेगा।

कई और प्रोजेक्ट पर नजर

सूत्र बताते हैं कि जीडीए के कई प्रोजेक्ट अपने निर्धारित समय से देरी से चल रहे हैं। यूपी रेरा में इन सभी का रजिस्ट्रेशन किया गया है। जिसमें प्रोजेक्ट को एक निश्चित समय के भीतर पूरा किए जाने का दावा किया है। लेकिन सभी प्रोजेक्ट में अभी काम धीमा चल रहा है, जिससे आने वाले दिनों में और अधिक जुर्माना होने की संभावना बन रही है। इसमें नेहरूनगर स्थित चंद्रशिला अपार्टमेंट, मधुबन-बापूधाम आवासीय योजना, कोयल एंक्लेव, मोदीनगर में ईडब्ल्यूएस भवनों का निर्माण, प्रताप विहार सेक्टर-11 में 348 भवनों का निर्माण, इंदिरापुरम योजना के न्यायखंड प्रथम में बहुमंजिला भवनों का निर्माण प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UP Raira fined 10 thousand on GDA