DA Image
हिंदी न्यूज़ › NCR › गाज़ियाबाद › केंद्रीय मंत्री ने बांटे गोल्डन कार्ड
गाज़ियाबाद

केंद्रीय मंत्री ने बांटे गोल्डन कार्ड

हिन्दुस्तान टीम,गाज़ियाबादPublished By: Newswrap
Mon, 11 Oct 2021 06:20 PM
केंद्रीय मंत्री ने बांटे गोल्डन कार्ड

गाजियाबाद। संवाददाता

संजयनगर स्थित संयुक्त अस्पताल में सोमवार को केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने अंत्योदय लाभार्थियों को गोल्डन कार्ड बांटे। वहां लाभार्थियों के कार्ड बनाने के लिए शिविर का भी शुभारंभ किया। अभी तक 8,499 लाभार्थियों में से 200 के कार्ड बन गए हैं।

एसीएमओ और आयुष्मान योजना के नोडल अधिकारी डॉ. सुनिल त्यागी ने बताया कि शासन की ओर से प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना के तहत 1.48 लाख परिवारों को चयनित किया गया था। इसमें सरकार की ओर से 629 अंत्योदय कार्ड धारक परिवारों को भी शामिल किया गया है।

यह कार्ड भारत सरकार द्वारा बहुत ही गरीब परिवारों को दिया जाता है। इस कार्ड धारक परिवार को 35 किलो अनाज प्रतिमाह दिया जाता है। इन परिवारों को सरकार दो रुपए प्रति किलो गेहूं और तीन रुपए प्रति किलो चावल उपलब्ध कराती है। जिले में रहने वाले सभी अंत्योदय परिवारों को आयुष्मान गोल्डन कार्ड बनाए जाएंगे। इस कार्ड के जरिए जिले के किसी भी अस्पताल में पूरे परिवार का 5 लाख रुपए का निशुल्क उपचार मिलेगा। इसमें लाभार्थियों के कार्ड बनने का शुभारंभ किया गया। इस दौरान मुख्य अतिथि के रूप मे केंद्रीय मंत्री वीके सिंह मौजूद रहे। साथ ही जिलाधिकारी राकेश सिंह, सीडीओ अस्मिता लाल, सीएमओ डॉ. भवतोष शंखधार, संयुक्त अस्पताल के सीएमएस डॉ. संजय तेवतिया, डीएसओ डॉ. आरके गुप्ता आदि मौजूद रहे।

संबंधित खबरें