ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गाज़ियाबाद ट्रस्ट में जमा क राए 24 हजार रुपये हड़पने का आरोप

ट्रस्ट में जमा क राए 24 हजार रुपये हड़पने का आरोप

बेटी की शादी के लिए एक ट्रस्ट में जमा कराए गए रुपये हड़प लिए गए। महिला को न तो उसका मूल ही मिला और न ब्याज के रुपये। पीड़िता ने सिहानीगेट थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की...

ट्रस्ट में जमा क राए 24 हजार रुपये हड़पने का आरोप
हिन्दुस्तान टीम,गाज़ियाबादMon, 12 Nov 2018 07:45 PM
ऐप पर पढ़ें

फर्जीवाड़ा

-पीड़िता ने सिहानीगेट थाने में दी तहरीर

-रुपया नहीं मिलने से टालनी पड़ रही शादी

गाजियाबाद। संवाददाता

बेटी की शादी के लिए एक ट्रस्ट में जमा कराए गए रुपये हड़प लिए गए। महिला को न तो उसका मूल ही मिला और न ब्याज के रुपये। पीड़िता ने सिहानीगेट थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

बिहार के मोतिहारी की रहने वाली सरस्वती वर्तमान में किराए के मकान में सिहीनगेट थाना के भाटिया मोड स्थित संगम विहार में अपने पति राम अयोध्या शाह व पांच बच्चों के साथ रहती है। सरस्वती ने बताया कि 2014 में पड़ोस में रहने वाली एक महिला ने उन्हें एक ट्रस्ट के बारे में बताते हुए कहा कि बैंक की तरह इसकी कई शहरों में शाखाएं खोली गई हैं। हर माह एक निश्चित राशि जमा करने पर एक या दो साल बाद ऊंची ब्याज दर के साथ एकमुश्त रकम लौटा दी जाती है।

सरस्वती ने दिसंबर-2014 में एक हजार रुपये देकर खाता खुलवाया। ट्रस्ट की ओर से उन्हें पासबुक भी दी गई। दिसंबर-2016 तक उन्होंने 24 हजार रुपये जमा किए। मार्च-2017 तक उन्हें 29 हजार रुपये के भुगतान की बात कही गई, लेकिन इसके बाद महिला वहां से चली गई। उनकी बेटी गुड़िया की चार जून 2018 को शादी थी, लेकिन पैसे न मिलने के कारण उसे टालना पड़ा। पीड़िता ने बताया कि 10 दिसंबर को उनकी बेटी की शादी तय की गई है। मगर पैसे नहीं मिलने के कारण वह काफी परेशान हैं। सिहानी गेट थाना प्रभारी संजय पांडे का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। इसके आधार पर ही रिपोर्ट दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें