ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गाज़ियाबाद हिंडन एयरपोर्ट पर तीसरी फ्लाइट 18 से शुरू होगी

हिंडन एयरपोर्ट पर तीसरी फ्लाइट 18 से शुरू होगी

ट्रांस हिंडन | प्रमुख संवाददाता हिंडन एयरपोर्ट से कर्नाटक के कलबुर्गी के लिए विमान...

हिंडन एयरपोर्ट पर तीसरी फ्लाइट 18 से शुरू होगी
हिन्दुस्तान टीम,गाज़ियाबादFri, 06 Nov 2020 03:00 AM
ऐप पर पढ़ें

ट्रांस हिंडन | प्रमुख संवाददाता

हिंडन एयरपोर्ट से कर्नाटक के कलबुर्गी के लिए विमान सेवा 18 नवंबर से शुरू हो रही है। स्टार एयर कंपनी विमान सेवा का परिचालन करेगी। कंपनी ने ऑनलाइन टिकट बिक्री शुरू कर दी है। शुरुआत में सप्ताह में तीन दिन उड़ान सेवा रहेगी।

यात्रियों की संख्या में इजाफा होने पर कंपनी उड़ान के दिनों में बढ़ोतरी कर सकती है। कंपनी 50 सीटर विमान का संचालन करेगी। कलबुर्गी से उड़ान शुरू होने के साथ ही हिंडन से देश के तीन शहरों की सीधी कनेक्टिविटी हो जाएगी। मौजूद समय में हिंडन से उत्तराखंड के पिथौरागढ़ और कनार्टक के हुबली के लिए उड़ान सेवा है। हालांकि लॉकडाउन और तकनीकी कारणों से पिथौरागढ़ के लिए विमान सेवा मार्च से ही बंद है।

एनसीआर में दिल्ली के बाद दूसरे एयरपोर्ट हिंडन से देश के अन्य कई छोटे शहरों के लिए विमान सेवा शुरू की जानी है। मौजूदा समय में कनार्टक के हुबली और उत्तराखंड के पिथौरागढ़ से सीधी उड़ान सेवा है। कर्नाटक के ही कलबुर्गी के लिए सेवा शुरू होने के बाद अन्य शहरों के लिए भी उम्मीद बढ़ जाएगी। हिंडन से वाराणसी, प्रयागराज, नासिक के लिए भी सेवा शुरू होने के आसार हैं। उससे पूर्व 18 नवंबर से एयरलाइंस कंपनी स्टार एयर कलबुर्गी के लिए उड़ान शुरू करेगी। कलबुर्गी के लिए शुरू हो रही उड़ान सेवा के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू की जा चुकी है। कंपनी की ओर से सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, बुधवार और शनिवार कलबुर्गी के लिए उड़ान भरी जा सकेगी। हिंडन-हुबली फ्लाइट सप्ताह में चार दिन गुरुवार, शुक्रवार, रविवार और सोमवार को है। हिंडन पर वर्तमान में हिंडन-हुबली के बीच ही उड़ान सेवा संचालित हो रही है। हिंडन-कलबुर्गी के बीच सेवा शुरु होने के बाद एयरपोर्ट पर यात्रियों की आवाजाही बढ़ेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें