ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCR गाज़ियाबाद साया गोल्ड एवेन्यू में शासन की टीम ने की जांच

साया गोल्ड एवेन्यू में शासन की टीम ने की जांच

साया गोल्ड एवेन्यू सोसाइटी में 10 दिन से चल रही दूषित पानी की समस्या को लेकर शासन की टीम ने शनिवार को जांच की। लखनऊ से आए दो चिकित्सकों ने सभी...

साया गोल्ड एवेन्यू में शासन की टीम ने की जांच
हिन्दुस्तान टीम,गाज़ियाबादSat, 11 May 2024 09:30 PM
ऐप पर पढ़ें

ट्रांस हिंडन। साया गोल्ड एवेन्यू सोसाइटी में 10 दिन से चल रही दूषित पानी की समस्या को लेकर शासन की टीम ने शनिवार को जांच की। लखनऊ से आए दो चिकित्सकों ने सभी जलाशयों से लेकर मरीजों से बातचीत कर जायजा लिया और सोसाइटी प्रबंधन को जरूरी निर्देश दिए। शनिवार को सोसाइटी के 22 और नमूनों की रिपोर्ट आई, जिनमें से तीन का पानी असंतोषजनक पाया गया है। अभी तक टैंकरों से ही पानी की आपूर्ति की जा रही है, जिस कारण फ्लैटों में पर्याप्त पानी नहीं मिल पाया।
जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता ने बताया कि लखनऊ से डॉ. शशांक व डॉ. राहुल आए हुए हैं। दोनों चिकित्सकों ने शनिवार को लोगों से समस्या के बारे में पूछा। शनिवार को सोसाइटी में के तीन और नूमने जांच में फेल पाए गए। दो नमूने फायर टैंक और एक पेयजल प्लांट का है। लखनऊ की टीम के साथ फायर टैंक को चेक किया तो पता चला कि पानी का टैंक खाली करने पर फायर टैंक का ही पानी पेयजल वाले में जा रहा था। डॉ. गुप्ता ने बताया कि फायर टैंक से पेयजल वाले टैंक में पानी आने से रुकवाया गया है। साथ ही इसकी भी सफाई कराई गई है। अभी तक सोसाइटी से लिए करीब 60 नमूनों में से 15 नमूने फेल हो चुके हैं।

लोगों में बढ़ रहा रोष

लोगों में नमूने फिर फेल होने को लेकर रोष है। निवासी संजय पांडे का कहना है? कि नमूने कहां के फेल हुए, इनकी रिपोर्ट क्या है? इसको लेकर अभी तक कोई जानकारी नहीं दी। रिपोर्ट सार्वजनिक करनी चाहिए और जल्द कोई समाधान नहीं निकलता तो सोसाइटी से पलायन करने को मजबूर हो जाएंगे। हालांकि पिछले दो दिन से सोसाइटी में कोई नया मरीज नहीं आया है। शनिवार को भी पुराने मरीजों को इलाज दिया गया। शनिवार को नौ मरीज शिविर में पहुंचे। दो लोगों को पेट दर्द व दस्त की शिकायत थी और सात मरीजों ने उल्टी की समस्या बताई। डॉ. गुप्ता ने बताया कि दोबारा पानी के नमूने लिए जाएंगे। सभी नमूनों की जांच रिपोर्ट संतोषजनक आने पर ही सोसाइटी से पेयजल की आपूर्ति शुरू करने के लिए कहा गया है। तब तक गंगाजल व पानी के टैंकरों से ही आपूर्ति दी जाएगी।

नई बोरिंग का दिया आश्वासन

लोगों का कहना है कि सीवर की गंदगी बाहर फेंकने के लिए कम मोटाई का पाईप लगा है, जिस कारण गंदगी वापस आकर पास के बोरवेल में जा रही है। निवासी आशीष ने बताया कि शनिवार को बिल्डर ने नया बोरवेल कराने का आश्वासन दिया है। कहा गया है कि जगह चिह्नित हो गई और जल्द काम शुरू हो जाएगा। वहीं गंगाजल की लाइन भी बदली गई है। आशीष ने बताया कि अभी भी जरूरतों के लिए पर्याप्त पानी नहीं मिल रहा। इस वजह से समस्या बनी हुई है। सोसाइटी में शनिवार को भी सफाई कराई गई।

पानी की समस्या के साथ लिफ्ट में फंसे

पानी की समस्या के साथ साया गोल्ड के लोग शुक्रवार को लिफ्ट में भी फंस गए। आरोप है कि आंधी के साथ बिजली गुल हुई तो डीजल जेनरेटर नहीं चलाया गया, जिस कारण दो-तीन लोग एक लिफ्ट में फंस गए थे। हालांकि इन्हें तुरंत निकाल लिया गया। आरोप है कि आधे घंटे तक पावर बैकअप न मिलने से पूरी सोसाइटी में अंधेरा छाया रहा। हालांकि कुछ लोगों ने बताया कि जेनरेटर तुरंत चलाया गया था। एक फ्लैट में शॉर्ट सर्किट होने के कारण इसे बंद कर दिया गया था। साया गोल्ड एवेन्यू के मीडिया प्रभारी ने लोगों के लिफ्ट में फंसने की बात से इन्कार किया। उनके मुताबिक काम तेजी से चल रहा है। लोगों की समस्या का जल्द समाधान कराया जाएगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें