ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCR गाज़ियाबाद प्रवर्तन प्रभारी होंगे सभी नियोजन के नोडल अधिकारी

प्रवर्तन प्रभारी होंगे सभी नियोजन के नोडल अधिकारी

जीडीए में कामकाज की और बेहतर व्यवस्था बनाने के लिए कई अधिकारियों के कार्यक्षेत्रों में बदलाव किया है। साथ ही कई को नई जिम्मेदारी दी गई है। उन्होंने...

प्रवर्तन प्रभारी होंगे सभी नियोजन के नोडल अधिकारी
हिन्दुस्तान टीम,गाज़ियाबादTue, 14 May 2024 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

गाजियाबाद। जीडीए में कामकाज की और बेहतर व्यवस्था बनाने के लिए कई अधिकारियों के कार्यक्षेत्रों में बदलाव किया है। साथ ही कई को नई जिम्मेदारी दी गई है। उन्होंने सभी जोन के प्रवर्तन प्रभारी को अपने जोन के अभियंत्रण, संपत्ति समेत सभी कार्यों के नोडल अधिकारी बनाया है, जो जीडीए वीसी को रिपोर्ट करेंगे।
जीडीए उपाध्यक्ष अतुल वत्स ने आदेश दिए कि प्रवर्तन के जोन व सब-जोन में तैनात अधिकारी व अभियंताओं को तबादला होने पर गूगल मैप की फोटो हस्ताक्षर कर अनिवार्य रूप से देनी होगी। इससे स्पष्ट रहेगा कि किसके कार्यकाल में अवैध निर्माण हुआ और आरोपित जिम्मेदारी व कार्रवाई से नहीं बच सकेंगे।

उन्होंने जोन-एक व दो की प्रवर्तन प्रभारी ओएसडी कनिका कौशिक को बनाया है। साथ ही उनके जोन एक में दो सहायक अभियंता रूदेश शुक्ला व बलवंत सिंह व जोन-दो में एक सहायक अभियंता योगेश कुमार पटेल की तैनाती की गई है। इसके अलावा जोन तीन, चार और पांच में प्रवर्तन प्रभारी की जिम्मेदारी ओएसडी गुंजा सिंह को दी गई है। जोन-तीन में चार सहायक अभियंता दीप्ति चौहान, निशांत, अनिल शर्मा, सुधीर कुमार पांडेय, जोन-चार में तीन सहायक अभियंता अजित कुमार सिंह, प्रबुद्धराज सिंह, दान सिंह मेहरा, जोन-पांच में तीन सहायक अभियंता अनुज कुमार, चंद्रमौली पांडेय, संजय कुमार को तैनात किया है।

इन्हें दी है प्रभारी की जिम्मेदारी

जोन-छह का प्रवर्तन प्रभारी अधिशासी अभियंता आलोक रंजन रहेंगे। इस जोन में तीन सहायक अभियंता संजय मेहरोत्रा, विनय वर्मा, पीयूष सिंह को तैनात किया है। जोन-सात का प्रवर्तन प्रभारी अधिशासी अभियंता राजकुमार वर्मा व जोन-आठ का प्रवर्तन प्रभारी अधिशासी अभियंता लवकेश कुमार को बनाया है। जोन-सात में सहायक अभियंता सुरजीत, जोन आठ में दो सहायक अभियंता प्रदीप कुमार, विनोद कुमार सिंह को तैनात किया है।

मास्टर प्लान अनुभाग में भी बदलाव

मास्टर प्लान अनुभाग में मुख्य नगर नियोजन अजय कुमार सिंह व नगर नियोजक अरविंद कुमार के अधीन दो सहायक अभियंता नेकराम राजपूत, पवन गुप्ता को तैनात किया है।

भू अर्जन अनुभाग की जिम्मेदारी ओएसडी को

जीडीए उपाध्यक्ष ने विधि अनुभाग का प्रभारी ओएसडी गुंजा सिंह, भू-अर्जन अनुभाग का प्रभारी ओएसडी कनिका कौशिक को बनाया है। संपत्ति अनुभाग में आवासीय संपत्ति का प्रभारी ओएसडी गुंजा सिंह व व्यावसायिक संपत्ति व किराया अनुभाग, कंप्यूटर व विज्ञापन अनुभाग का प्रभारी ओएसडी कनिका कौशिक को बनाया है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।