DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  गाज़ियाबाद  ›  दवाओं का हाल लोगों का विटामिन सी की दवाओं पर अधिक जोर

गाज़ियाबाददवाओं का हाल लोगों का विटामिन सी की दवाओं पर अधिक जोर

हिन्दुस्तान टीम,गाज़ियाबादPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 06:10 PM
दवाओं का हाल लोगों का विटामिन सी की दवाओं पर अधिक जोर

- मांग बढ़ने पर दुकानदार भी महंगी बेच रहे हैं दवाई

गाजियाबाद। संवाददाता

पिछले दो माह से जिले में विटामिन-सी की दवाओं की मांग अधिक चल रही है। इसके चलते दुकानदान विभिन्न निर्माता कंपनियों की दवाएं बेच रहे हैं। वहीं मांग बढ़ने पर दुकानदार पहले की अपेक्षा 10 से 50 रुपये अधिक रुपये वसूल रहे हैं।

कोरोना से बचाव के लिए चिकित्सक लोगों को रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए परामर्श दे रहे हैं। ऐसे में लोगों ने विटामिन सी, कैल्सियम, जिंक और प्रोटिन आदि तत्वों की दवाओं को लेना शुरू कर दिया है। वहीं अप्रैल माह में कोरोना की दूसरी लहर आने के बाद लोग रोग प्रतिरोधक क्षमता के लिए अधिक गंभीर हो गए थे। दूसरी लहर में तेजी से मरीज बढ़ रहे थे। ऐसे में लोगों में भी बीमारी का डर बढ़ रहा था। इसको देखते हुए दुकानों पर दवाओं की मांग अधिक बढ़ गई। इसमें विटामिन-सी की दवाओं की मांग अधिक देखने को मिली। इसमें अलग-अलग कंपनियों की दवाई दी जा रही हैं। दुकानदार अपने बेहतर मुनाफे के लिए अलग-अलग कंपनियों की दवाई बेच रहे हैं। इसमें कॉलोनी में चलने वाली छोटी दुकानों पर जिन दवाओं पर दो माह पहले 10 से 50 रुपये की छूट थी। वहीं वह अब बिना किसी छूट के दवाएं बेच रहे हैं।

दवा थोक विक्रेता समीति के महामंत्री प्रदीप कुमार राणा ने बताया कि दवाओं पर निर्माता कंपनी की ओर से छूट दी जाती है। ये दुकानदान पर निर्भर रहता है कि वह ग्राहक को दवाओं के दाम से कितना छूट दे रहे हैं। कुछ दुकानदार लोगो की मजबूरी का फायदा उठा रहे हैं।

संबंधित खबरें